scriptIPL में इस बार नहीं होगी ओपनिंग सेरेमनी, कार्यक्रम का पैसा जाएगा शहीदों के परिवार को | COA Announced We'll not arrange IPL Opening Ceremony in 2019 | Patrika News

IPL में इस बार नहीं होगी ओपनिंग सेरेमनी, कार्यक्रम का पैसा जाएगा शहीदों के परिवार को

locationनई दिल्लीPublished: Mar 14, 2019 12:58:13 pm

Submitted by:

Kapil Tiwari

– सीओए ने ये फैसला किया है कि आईपीएल 2019 की ओपनिंग सेरेमनी नहीं की जाएगी।
– कार्यक्रम का पैसा शहीदों के परिजनों को दिया जाएगा।
– भारत-पाकिस्तान मैच पर सरकार को लेना है अब फैसला
– वर्ल्ड कप में 16 जून को होना है भारत-पाकिस्तान मैच

This time the IPL will be the strategy of Rajasthan Royals.

This time the IPL will be the strategy of Rajasthan Royals.

नई दिल्ली। पुलवामा आतंकी हमले के बाद भारत में पाकिस्तान के खिलाफ जन आक्रोश लगातार बढ़ता जा रहा है। आतंकी हमले में 40 से ज्यादा जवानों की शहादत के बाद माहौल गमगीन है। इस बीच बीसीसीआई की कमेटी ऑफ एडमिनिस्ट्रेटिव (COA) ने एक बड़ा फैसला लिया है। शुक्रवार को हुई सीओए की मीटिंग में ये तय किया गया कि IPL 2019 की ओपनिंग सेरेमनी नहीं की जाएगी।

हर साल आईपीएल का होता है रंगारंग आगाज

– बैठक में तय किया गया कि हर साल होने वाली ओपनिंग सेरेमनी इस साल नहीं की जाएगी, और उस सेरेमनी का पैसा शहीदों के परिजनों को दिया जाएगा। आपको बता दें कि हर साल आईपीएल का आगाज एक रंगारंग कार्यक्रम से होता है, जिसमें बॉलीवुड के कई कलाकार परफॉर्म करते हैं।

 

https://twitter.com/hashtag/PulwamaAttack?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw
पाकिस्तान से मैच पर सरकार ले फैसला- COA

– सीओए के सदस्य विनोद राय ने मीटिंग के बाद मीडिया के सामने ये बातें रखीं। उन्होंने बताया कि मीटिंग में भारत-पाकिस्तान वर्ल्ड कप मैच को लेकर फिलहाल कोई फैसला नहीं हुआ है। सीओए ने इस पूरे मामले को सरकार के पाले में डाल दिया है। विनोद राय ने कहा कि पाकिस्तान के खिलाफ मैच खेलना है या नहीं, इसका फैसला हम सरकार पर छोड़ते हैं, जो फैसला सरकार लेगी, उसे हम मानेंगे।
– हालांकि, राय ने स्पष्ट किया कि आतंकवाद को बढ़ावा देनेवाले देश के साथ भविष्य में संबंध नहीं रखने को लेकर अपनी चिंता बोर्ड आईसीसी के साथ पत्र लिखकर शेयर करेगा।

पुलवामा आतंकी हमले के बाद मैच के बहिष्कार की उठ रही है मांग
आपको बता दें कि पुलवामा आतंकी हमले के बाद देशभर में पाकिस्तान के साथ क्रिकेट मैच ना खेले जाने की मांग उठ रही है। हालांकि इसको लेकर देश में दो तरह के पक्ष सामने आ रहे हैं। कई पूर्व खिलाड़ियों ने मैच ना खेलने की बात कही है तो कई खिलाड़ियों ने इससे भारत को नुकसान होने की बात कही है।

ट्रेंडिंग वीडियो