scriptमात्र 21 साल की उम्र में इस क्रिकेटर ने लिया संन्यास, एशिया कप 2018 में भी था टीम में | Christopher Carter retires from international cricket | Patrika News

मात्र 21 साल की उम्र में इस क्रिकेटर ने लिया संन्यास, एशिया कप 2018 में भी था टीम में

locationनई दिल्लीPublished: Oct 02, 2018 09:39:13 pm

Submitted by:

Prabhanshu Ranjan

आम तौर पर कई क्रिकेटर 21 साल की उम्र में अपना डेब्यू करते हैं। लेकिन हाल ही में संपन्न हुए एशिया कप 2018 में खेलने वाले इस क्रिकेटर ने संन्यास का ऐलान कर दिया है।

carter

मात्र 21 साल की उम्र में इस क्रिकेटर ने लिया संन्यास, एशिया कप 2018 में भी था टीम में

नई दिल्ली। कई क्रिकेटर 21 साल की उम्र में डेब्यू करते हैं, लेकिन हाल ही में संपन्न हुए एशिया कप 2018 में खेलने वाले एक क्रिकेटर ने महज 21 साल की उम्र में इंटरनेशनल क्रिकेट को अलविदा कह दिया है। अपने देश का यह युवा क्रिकेटर पिछले कुछ दिनों से अपने प्रदर्शन से संतुष्ट नहीं था। उसे यह लगने लगा था कि क्रिकेट में उसका भविष्य उज्ज्वल नहीं है। लिहाजा समय रहते उसने अपने करियर को दूसरी तरफ मोड़ लिया है।

कौन हैं ये क्रिकेटर-
21 साल की उम्र में संन्यास लेना विरले होता है। लेकिन ऐसा किया है हांगकांग के विकेटकीपर बल्लेबाज क्रिस्टोफर कार्टर ने। कार्टर ने मंगलवार को अपने संन्यास का ऐलान किया। आईसीसी ने भी कार्टर के इस फैसले की पुष्टि की है। 21 वर्षीय कार्टर ने 2014 में हांगकांग की राष्ट्रीय में वापसी की थी। इसके बाद से अब तक उन्होंने अपने देश के लिए 11 वनडे और 10 टी-20 अंतर्राष्ट्रीय मैच खेले हैं।

 

https://twitter.com/ICC/status/1047078742005174273?ref_src=twsrc%5Etfw

अब पायलट बनेंगे कार्टर-
कार्टर अब क्रिकेट छोड़ कर पायलट बनेंगे। आईसीसी वेबसाइट की रिपोर्ट के अनुसार, कार्टर अब एडिलेड जाएंगे, जहां वह द्वितीय श्रेणी वर्ग का अधिकारी बनने के लिए 55 सप्ताह की ट्रेनिंग करेंगे। उन्होंने कहा कि मैंने क्रिकेट के लिए पहले ही अपनी पढ़ाई को रोका हुआ है। मुझे लगता है कि ये वह करने का समय है जो मैं हमेशा करना चाहता था। मुझे पायलट बनना है।

भारत को मिली थी मजबूत चुनौती-
हांगकांग की टीम ने हाल ही में एशिया कप में भाग लिया था, जहां वह ग्रुप चरण में ही बाहर हो गई थी। लेकिन अब पायलट बनने के लिए उन्होंने क्रिकेट को अलविदा कह दिया है। एशिया कप 2018 में हांगकांग ने भारत जैसी मजबूत टीम को मजबूत चनौती दी थी। लेकिन अंत में भारतीय टीम जीत हासिल करने में सफल रहा था। इस मुकाबले में कार्टर चौथें नंबर पर बल्लेबाजी करने उतरे थे। 11 गेंदों का सामना करते हुए उन्होंने मात्र तीन रन बनाए।

ट्रेंडिंग वीडियो