scriptतीसरी बार फाइनल गंवाने के बाद छलका बांग्लादेशी कप्तान का दर्द, बताया इस वजह से हारी टीम | BANGLADESH CAPTAIN MASHRAFE MORTAZA ON ASIA CUP FINAL LOSS TO INDIA | Patrika News

तीसरी बार फाइनल गंवाने के बाद छलका बांग्लादेशी कप्तान का दर्द, बताया इस वजह से हारी टीम

Published: Oct 01, 2018 04:10:30 pm

Submitted by:

Akashdeep Singh

तीसरी बार एशिया कप का फाइनल गंवाने पर मशरफे मुर्तजा ने बताया हार का कारण। एशिया कप 2018 के फाइनल में बांग्लादेश को भारत ने 3 विकेट से मात दी थी।

BANGLADESH CRICKET TEAM

तीसरी बार फाइनल गंवाने के बाद छलका बांग्लादेशी कप्तान का दर्द, बताया इस वजह से हारी टीम

नई दिल्ली। एशिया कप 2018 के फाइनल में भारत के हाथों मात खा कर स्वदेश लौटी बांग्लादेश क्रिकेट टीम के कप्तान मशरफे मुर्तजा ने कहा है कि टीम मानसिक दृढ़ता के कारण लगातार फाइनल मैचों में हार झेल रही है। मुर्तजा ने माना कि टीम फाइनल में कहीं न कहीं मानसिक तौर पर कमजोर पड़ जाती है और इसी कारण उसे हार मिलती है। भारत ने एशिया कप के फाइनल में बांग्लादेश को तीन विकेट से मात दी थी। बांग्लादेश की टीम एशिया कप में तीसरी बार फाइनल में पहुंची थी और तीसरी बार भी हार से बच नहीं पाई।

तीन एशिया कप फाइनल में मिल चुकी है मात-
उसने सबसे पहले 2012 में एशिया कप के फाइनल में जगह बनाई थी लेकिन पाकिस्तान ने करीबी मुकाबले में उसे मात दे दी थी। दूसरी बार उसने 2016 में फाइनल में कदम रखा था और भारत से हार मिली थी। इस बार भी भारत ने उसे पहले एशिया कप के खिताब से महरूम रख दिया। भारतीय टीम ने इस एशिया कप के फाइनल मुकाबले में 3 विकेट से जीत दर्ज की थी।

मुर्तजा ने बताया हार का कारण-
आईसीसी ने मुर्तजा के हवाले से लिखा है, “किन्हीं कारणों से यह नहीं हो रहा है। एक बार अगर हम ऐसा कर पाएं तो शायद दूसरी बार आसान होगा। जाहिर सी बात है कि हम कहीं न कहीं मानसिक तौर पर पिछड़ रहे हैं और इससे बाहर आने के लिए टूर्नामेंट जीतने बेहद जरूरी है।”

2018 में भी गंवाए हैं 3 फाइनल-
बांग्लादेश की यह 2018 में दो से ज्यादा टीमों वाले टूर्नामेंट के फाइनल में तीसरी हार है। जनवरी में वह त्रिकोणिय सीरीज में श्रीलंका से हार गई थी जहां तीसरी टीम जिम्बाब्वे थी। वहीं निदास ट्रॉफी के फाइनल में उसे फाइनल में भारत से ही हार मिली थी। निदास ट्रॉफी में तीसरी टीम श्रीलंका थी।

शीर्ष बांग्लादेशी खिलाड़ी चोटिल थे-
फाइनल में बांग्लादेश के पास उसके दो सबसे बेहतरीन खिलाड़ी नहीं थे। तमीम इकबाल और शाकिब अल हसन चोट के कारण फाइनल में नहीं खेले थे। लेकिन, टीम ने जोरदार मुकाबला किया। उन्होंने कहा, “जिस मानसिकता से टीम के खिलाड़ी खेल रहे हैं वो शानदार है। अगर मुझे भविष्य में इस तरह की कोशिश देखने को नहीं मिली तो निराश होऊंगा।”
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो