scriptAUS vs PAK Test: नाथन लायन की घातक गेंदबाजी, 6 गेंदों में झटके 4 विकेट | Australia vs Pakistan test: Nathan Lyon picked 4 wickets to rattle PAK | Patrika News

AUS vs PAK Test: नाथन लायन की घातक गेंदबाजी, 6 गेंदों में झटके 4 विकेट

Published: Oct 16, 2018 02:17:48 pm

Submitted by:

Akashdeep Singh

पाकिस्तान और ऑस्ट्रेलिया के बीच दूसरा टेस्ट मुकाबला अबू धाबी में खेला जा रहा है।

AUSTRALIAN CRICKET TEAM

AUS vs PAK Test: नाथन लायन की घातक गेंदबाजी, 6 गेंदों में झटके 4 विकेट

नई दिल्ली। ऑस्ट्रेलिया-पाकिस्तान के बीच अबू धाबी में चल रहे दूसरे टेस्ट मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया ने पहले दिन लंच ब्रेक से पहले मैच पर मजबूत पकड़ बना ली है। पाकिस्तान ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया था। पहले बल्लेबाजी करते हुए पाकिस्तान ने लंच ब्रेक पर 77 रन बनाकर 5 विकेट खो दिए हैं। पाकिस्तान ने इस मैच में दो खिलाड़ियों का टेस्ट डेब्यू कराया है- सलामी बल्लेबाज फखर जमां और बाए हाथ के तेज गेंदबाज मीर हमजा।ऑस्ट्रेलिया ने दूसरे टेस्ट मुकाबले में अच्छी शुरुआत की है और उसके पास सीरीज जीतने का एक शानदार मौका है। दुबई में खेला गया पहला मुकाबला ड्रा पर ख़त्म हुआ था।

 

लायन ने बरपाया कहर-
लायन की शानदार गेंदबाजी के सामने पाकिस्तानी बल्लेबाज टिक नहीं सके। लायन ने अपने शुरूआती 3 ओवर मेडेन फेके। इसके बाद उन्होंने अपने चौथे ओवर की आखिरी दो गेंदों में अजहर अली और हरिस सोहेल को शिकार बनाया। अपने पांचवें ओवर में लायन ने दूसरी गेंद पर असद शफीक और चौथी गेंद पर बाबर आजम को शिकार बनाया। इस तरह लायन ने 6 गेंदों के भीतर 4 पाकिस्तानी बल्लेबाजों को पवेलियन भेजा। लायन ने 7 ओवर में 12 रन दिए और 4 विकेट झटके।

https://twitter.com/NathLyon421?ref_src=twsrc%5Etfw

मैच का पूरा हाल-
टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी पाकिस्तान को पहला झटका मोहम्मद हफीज के रूप में तीसरे ओवर में लगा। मिचेल स्टार्क ने उन्हें कैच आउट कराया। इसके बाद डेब्यू मैच खेल रहे फखर जमां और अजहर अली के बीच में 55 रनों की साझेदारी हुई। इस साझेदारी को ल्योन ने 57 के स्कोर पर तोड़ पाकिस्तान को दूसरा झटका दिया। इसके बाद लायन के 4 झटकों से पाकिस्तान का लंच पर स्कोर 27 ओवरों में 77 रन बनाकर 5 विकेट था। डेब्यूटांट फखर 49 रन और कप्तान सरफराज अहमद 4 रन बनाकर बल्लेबाजी कर रहे हैं।


ऑस्ट्रेलिया के पास एशिया में सीरीज जीतने का मौका-
ऑस्ट्रेलिया के पास 7 साल बाद एशिया में सीरीज जीतने का मौका है । 2011 में उन्होंने श्रीलंका को 1-0 से हराया था। इसके बाद वह भारत(2013) से 4-0, पाकिस्तान(2014) से यूएई में 2-0, श्रीलंका(2016) से 2-0 और भारत(2017) से 2-1 से हारे थे। इसके बाद उन्होंने पिछले साल बांग्लादेश के खिलाफ सीरीज 1-1 से ड्रा भी खेली थी। पाकिस्तान के खिलाफ चल रही दो मैचों की टेस्ट सीरीज में अगर कंगारू टीम दूसरा मैच जीत जाती है तो वह 7 साल बाद एशिया में सीरीज जीतने में कामयाब रहेगी।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो