script

AUS vs IND : पर्थ के बाद अब आईसीसी ने एमसीजी की पिच को बताया ‘औसत’, जोड़ा एक डिमेरिट अंक

locationनई दिल्लीPublished: Jan 01, 2019 04:21:04 pm

Submitted by:

Siddharth Rai

इस सीरीज का दूसरा मैच पर्थ क्रिकेट मैदान में खेला गया था उस पिच को भी आईसीसी ने औसत करार दिया था। बता दें बॉक्सिंग डे के नाम से मशहूर इस मैच में भारत ने मेजबान ऑस्ट्रेलिया को 137 रनों से हराया था। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, एमसीजी की इसी पिच पर पिछले साल इंग्लैंड और मेजबान ऑस्ट्रेलिया के बीच खेला गया मैच ड्रॉ रहा था। तब भी इस पिच पर सवाल खड़े हुए थे।

mcg

AUS vs IND : पर्थ के बाद अब आईसीसी ने एमसीजी की पिच को बताया ‘औसत’, जोड़ा एक डिमेरिट अंक

नई दिल्ली। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच जारी चार मैचों की टेस्ट सीरीज का तीसरा मैच मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड (एमसीजी) में खेला गया। असमान उछाल के चलते अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने एक बार फिर एमसीजी की पिच को ‘औसत’ करार दिया है। इस सीरीज का दूसरा मैच पर्थ क्रिकेट मैदान में खेला गया था उस पिच को भी आईसीसी ने औसत करार दिया था। बता दें बॉक्सिंग डे के नाम से मशहूर इस मैच में भारत ने मेजबान ऑस्ट्रेलिया को 137 रनों से हराया था। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, एमसीजी की इसी पिच पर पिछले साल इंग्लैंड और मेजबान ऑस्ट्रेलिया के बीच खेला गया मैच ड्रॉ रहा था। तब भी इस पिच पर सवाल खड़े हुए थे।

हाल ही में भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले गए तीसरे टेस्ट मैच के दौरान यह पिच उस समय चर्चा में आ गया जब पहले दो दिन के दौरान भारत ने सात विकेट पर 443 रन बनाकर पारी घोषित कर दी थी लेकिन तीसरे दिन इसमें असमान उछाल देखने को मिली और कुल 15 विकेट गिरे थे।

हालांकि पिच को औसत करार दिए जाने के बाद उसके खाते में एक भी डिमेरिट अंक नहीं जोड़ा गया है। आईसीसी के नियम के अनुसार अगर किसी मैच स्थल को पांच साल के अंदर पांच डिमेरिट अंक मिलते हैं, तो उसका अंतरराष्ट्रीय दर्जा खत्म हो जाता है। आईसीसी ने पर्थ में खेले गए दूसरे टेस्ट मैच की पिच को भी औसत करार दिया था। भारत अब चार मैचों की टेस्ट सीरीज में 2-1 से आगे है। सीरीज का चौथा और आखिरी मैच गुरुवार से सिडनी में खेला जाएगा।

ट्रेंडिंग वीडियो