scriptAsia Cup: शर्मनाक हार की गाज एंजेलो मैथ्यूज पर गिरी, छिनी कप्तानी अब इन्हें मिली टीम का कमान | Asia cup After poor performance Sri Lanka sacks skipper Angelo Mathews | Patrika News

Asia Cup: शर्मनाक हार की गाज एंजेलो मैथ्यूज पर गिरी, छिनी कप्तानी अब इन्हें मिली टीम का कमान

locationनई दिल्लीPublished: Sep 24, 2018 02:59:38 pm

Submitted by:

Prabhanshu Ranjan

एशिया कप 2018 में पांच बार चैंपियन टीम श्रीलंका का प्रदर्शन इस बार काफी निराशाजनक रहा था। टीम शुुरुआती दो मैचों में हार कर टूर्नामेंट से बाहर हो गई थी। इस शर्मनाक हार की गाज कप्तान एंजेलो मैथ्यूज पर गिरी हैं।

angelo

एशिया कप में मिली शर्मनाक हार की गाज एंजेलो मैथ्यूज पर गिरी, छिनी कप्तानी अब इन्हें मिली टीम का कमान

नई दिल्ली। एशिया कप में खराब प्रदर्शन करने की गाज श्रीलंका क्रिकेट टीम के कप्तान एंजेलो मैथ्यूज पर गिरी है। मैथ्यूज को टीम के कप्तान पद से हटा दिया गया है। बताते चले कि एशिया कप की पांच बार की चैंपियन श्रीलंका की टीम का प्रदर्शन इस बार बेहद निराशाजनक था। टीम लीग राउंड में अपने दो शुरुआती मुकाबले अपने से कम रैंकिंग वाली टीम से हार कर बाहर हो गई थी। पहले मुकाबले में श्रीलंका को बांग्लादेश ने हराया जबकि दूसरे मुकाबले में अफगानिस्तान के हाथों श्रीलंका को हार का कड़वा घूंट पीना पड़ा था। इस लचर प्रदर्शन के कारण टीम के कप्तान मैथ्यूज को पद से हटा दिया गया है। उनकी जगह पर दिनेश चांडीमाल को कप्तान बनाया गया है।

आगामी इंग्लैंड दौरे पर चांडीमल होंगे कप्तान-
श्रीलंका टीम के खराब प्रदर्शन के कारण चारों ओर से हो रही आलोचनाओं के बाद श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड के चयनकर्ताओं ने मैथ्यूज को कप्तान पद से हटाने का फैसला किया। वह 10 माह तक ही टीम के कप्तान रह सके। श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड की ओर से जारी एक प्रेस विज्ञप्ति में कहा गया कि राष्ट्रीय चयनकर्ताओं ने चंडीमल को आगामी इंग्लैंड सीरीज के लिए वनडे टीम का कप्तान नियुक्त किया है। उन्होंने मैथ्यूज को तुरंत प्रभाव के साथ वनडे और टी-20 टीम के कप्तान की जिम्मेदारियों को त्यागने के लिए कहा।

कप्तानी छिनने ने नाराज हैं मैथ्यूज –
श्रीलंका क्रिकेट टीम के खिलाड़ी एंजेलो मैथ्यूज ने उन्हें वनडे टीम के कप्तान पद से हटाए जाने पर निराशा जाहिर करते हुए श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड (एसएलसी) को पत्र लिखा है। इस फैसले से नाराज मैथ्यूज ने श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी को लिखे पत्र में कहा कि शुक्रवार को हुई एसएलसी और कोचों की बैठक के बाद मुझे वनडे और टी-20 टीमों के कप्तान पद से हटने के लिए कहा गया। मैं पहले बेहद हैरान हुआ और मुझे ऐसा महसूस हुआ कि एशिया कप में टीम के खराब प्रदर्शन के मामले में उन्हें बलि का बकरा बनाया जा रहा है।

पूरा दोष मुझ पर डाला गया-
मैथ्यूज ने कहा कि मैं एशिया कप में अफगानिस्तान और बांग्लादेश के खिलाफ मिली हार का जिम्मा उठाने के लिए तैयार हूं, लेकिन मुझे ऐसा लग रहा है कि मेरे साथ धोखा हुआ है और पूरा दोष मुझ पर डाला जा रहा है। सभी फैसले चयनकर्ताओं और मुख्य कोच के बीच आपसी सहमति से लिए गए। एसएलसी की ओर से दिए गए कारण के साथ मैं सहमत नहीं हूं। हालांकि, मैं चयन समिति और मुख्य कोच द्वारा मुझसे की गई अनुमति का सम्मान करता हूं।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो