scriptASIA CUP 2018: टीम इंडिया में हुए यह 3 बदलाव, लम्बे समय बाद रविंद्र जडेजा की ODI टीम में वापसी | Patrika News

ASIA CUP 2018: टीम इंडिया में हुए यह 3 बदलाव, लम्बे समय बाद रविंद्र जडेजा की ODI टीम में वापसी

Published: Sep 20, 2018 03:02:13 pm

Submitted by:

Akashdeep Singh

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने पाकिस्तान के खिलाफ एशिया कप में खेले गए मैच में भारत के हरफनमौला खिलाड़ी हार्दिक पांड्या की चोट पर एक बयान जारी कर बताया है कि पांड्या को पीठ के निचले हिस्से में चोट लगी है और उनकी स्थिति को मेडिकल टीम देख रही है।

RAVINDRA JADEJA

ASIA CUP 2018: टीम इंडिया में हुए यह 3 बदलाव, लम्बे समय बाद रविंद्र जडेजा की ODI टीम में वापसी

नई दिल्ली। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) की वरिष्ठ चयन समिति ने दुबई में जारी एशिया कप टूर्नामेंट में खेल रही भारतीय टीम में तीन बदलाव करने का फैसला किया है। इस बदलाव के तहत टीम के तीन चोटिल खिलाड़ियों हार्दिक पांड्या, अक्षर पटेल और शार्दुल ठाकुर को एशिया कप से बाहर हो गए हैं। बीसीसीआई ने गुरुवार को इसकी जानकारी दी। कप्तान रोहित शर्मा (52) और शिखर धवन (46) की बेहतरीन पारियों के दम पर भारत ने एशिया कप-2018 ग्रुप-ए के अपने दूसरे मैच में बुधवार को पाकिस्तान को आठ विकेट से हरा दिया।

 

हुए यह 3 बदलाव-
BCCI ने कहा, “भारतीय टीम में हार्दिक, अक्षर और शार्दुल के स्थान पर एशिया कप के लिए अब दीपक चहर, रवींद्र जड़ेजा और सिद्धार्थ कौल को शामिल किया गया है।” बोर्ड ने कहा, “हरफनमौला खिलाड़ी हार्दिक को पाकिस्तान के खिलाफ खेले गए मैच में पीठ में चोट लगी थी। बीसीसीआई की मेडिकल टीम उनकी जांच कर रही है। इस चोट के कारण वह बाकी बचे एशिया कप टूर्नामेंट में भारतीय टीम के साथ नहीं खेल पाएंगे।” जडेजा ने 6 जुलाई 2017 को अपना आखिरी ODI मैच खेला था। जडेजा एक साल बाद ODI क्रिकेट में वापसी कर रहे हैं।

 

शार्दुल-अक्षर भी चोटिल-
इसके अलावा बीसीसीआई ने अपने बयान में कहा है कि अक्षर को भी पाकिस्तान के खिलाफ फील्डिंग के दौरान बाएं हाथ की उंगली में चोट लगी है। उनकी चोट के स्कैन के बाद एशिया कप से उन्हें बाहर करने का फैसला लिया गया। बीसीसीआई ने कहा, “हांगकांग के खिलाफ खेले गए पहले मैच के दौरान शार्दुल को राइट हिप में चोट लगी। इस कारण वह भी एशिया कप में नहीं खेल पाएंगे। उनके स्थान पर सिद्धार्थ को टीम में शामिल किया गया है।” बोर्ड ने कहा कि एशिया कप के बाकी बचे टूर्नामेंट के लिए हार्दिक के स्थान पर दीपक और अक्षर के स्थान पर जडेजा टीम में शामिल होंगे

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो