script

ASIA CUP 2018 PAK vs BAN: मैन ऑफ द मैच मुश्फिकुर रहीम ने बनाया यह अनचाहा रिकॉर्ड

Published: Sep 27, 2018 09:27:48 am

Submitted by:

Akashdeep Singh

मुश्फीकुर रहीम (99) और मोहम्मद मिथुन (60) की संघर्षपूर्ण पारियों द्वारा रख गए 240 रनों के लक्ष्य का बांग्लादेश के गेंदबाजों ने सफलता पूर्वक बचाव किया और पाकिस्तान को एशिया कप-2018 के सुपर-4 के अंतिम मुकाबले में 37 रनों से मात देकर तीसरी बार फाइनल में जगह बनाई।

MUSHFIQUR RAHIM

ASIA CUP 2018 PAK vs BAN: मैन ऑफ द मैच मुश्फिकुर रहीम ने बनाया यह अनचाहा रिकॉर्ड

नई दिल्ली। एशिया कप 2018 के आखिरी सुपर फोर मुकाबले में बुधवार को बांग्लादेश ने पाकिस्तान को 37 रनों से हरा दिया है। इस जीत के साथ ही बांग्लादेश ने एशिया कप के फाइनल में जगह बना ली है। शेख जाएद स्टेडियम अबू धाबी में खेले गए इस मुकाबले में बांग्लादेश के कप्तान मशरफे मुर्तजा ने टॉ़स जीत कर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया। बांग्लादेश की टीम पहले बल्लेबाजी करते हुए 48.5 ओवर में 239 रन बना कर ऑल आउट हो गई। बांग्लादेश की ओर से मैन ऑफ द मैच मुशफिकुर रहीम ने 99 और मोहम्मद मिथुन ने 60 रनों की पारी खेली। पाकिस्तान की ओर से जुनैद खान सबसे सफल गेंदबाज रहे। जुनैद ने चार सफलताएं हासिल की। 240 रनों का पीछा करने उतरी पाकिस्तान की टीम निर्धारित 50 ओवर में 9 विकेट के नुकसान पर 202 रन ही बना सकी।


मुश्फिकुर ने खेली मैन ऑफ द मैच पारी-
12 रन पर तीन विकेट खोने के बाद बांग्लादेश की टीम को मोहम्मद मिथुन और विकेटकीपर बल्लेबाज मुशफिकुर रहीम ने संभाला। इन दोनों बल्लेबाजों ने चौथे विकेट के लिए 144 रनों की बेहतरीन साझेदारी की। पाकिस्तान के लिए खतरनाक दिख रही इस जोड़ी को हसन अली ने तोड़ा। अली ने मोहम्मद मिथुन को 60 के निजी स्कोर पर आउट किया। दूसरे छोर से मुशफिकुर रहीम की बेहतरीन बल्लेजारी जारी रही। रहीम मात्र एक रन से शतक से चूक गए। रहीम को 99 के निजी स्कोर पर शाहिन अफरीदी ने आउट किया। रहीम ने इस पारी के दौरान 116 गेंदों का सामना किया और 9 चौके लगाए। वह 42वें ओवर में शाहीन अफरीदी का शिकार हुए। इस मैच जिताऊ पारी के लिए उन्हें मैन ऑफ द मैच चुना गया।


मुश्फिकुर ने बनाया यह अनचाहा रिकॉर्ड-
99 रनों की पारी खेल आउट होने वाले रहीम इस के साथ अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में 99 के निजी स्कोर पर आउट होने वाले बांग्लादेश के पहले बल्लेबाज बन गए। इससे पहले कोई भी बांग्लादेशी बल्लेबाज चाहे वह अंडर 19 क्रिकेट का हो या महिला क्रिकेट की कोई खिलाड़ी कभी भी 99 रनों के निजी स्कोर पर आउट नहीं हुए थे। 99 रन बनाना कोई बुरी बात नहीं है लेकिन 100 रनों से चूक जाने पर हर किसी बल्लेबाज को दर्द जरूर होता है। ऐसे रिकॉर्ड से हर बल्लेबाज बचना ही चाहता है।


भारत-बांग्लादेश में होगी खिताबी भिड़ंत-
टीम इंडिया ने सुपर फोर के पहले मैच में बांग्लादेश और दूसरे मैच में पाकिस्तान को आसानी से हराकर फाइनल में जगह बना ली थी। तीसरा मुकाबले उसने अफगनिस्तान के खिलाफ टाई खेला था। वहीं दूसरी अोर बांग्लादेश को पहले मैच में इंडिया के हाथों करारी हार झेलनी पड़ी थी, लेकिन उसने अफगानिस्तान के खिलाफ दूसरे मुकाबले में रोमांचक जीत दर्ज की और फिर पाकिस्तान को हरा फाइनल में जगह बनाई।

ट्रेंडिंग वीडियो