scriptजडेजा ने किया ड्रीम कमबैक, बांग्लादेश के बल्लेबाजों को नचाया अपनी फिरकी पर और झटके 4 विकेट | Patrika News

जडेजा ने किया ड्रीम कमबैक, बांग्लादेश के बल्लेबाजों को नचाया अपनी फिरकी पर और झटके 4 विकेट

Published: Sep 21, 2018 08:02:08 pm

Submitted by:

Prabhanshu Ranjan

भारतीय टीम में एक साल बाद वापसी कर रहे आलराउंडर रवींद्र जडेजा का प्रदर्शन सबसे शानदार रहा । जडेजा ने आज अपने गेंदबाजी के दौरान 10 ओवरों में 04 विकेट्स लिए । और इसी के साथ उनकी विकटों की संख्या 159 हो गई है।

नई दिल्ली। एशिया कप-2018 का सुपर-4 दौर शुरू हो गया है जिसका पहला मुकाबला भारत और बांग्लादेश के बीच खेला जा रहा है। दुबई अंतर्राष्ट्रीय स्टेडियम में खेले जा रहे इस मुकाबले में भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करना का फैसल किया है। पहले गेंदबाजी करते हुए भारतीय टीम ने शानदार प्रदर्शन किया है । भारतीय टीम में एक साल बाद वापसी कर रहे आलराउंडर रवींद्र जडेजा का प्रदर्शन सबसे शानदार रहा ।

हमेशा किया है गेंद और बल्ले से अच्छा प्रदर्शन
भारतीय टीम में हमेशा से एक आलराउंडर की कमी रही है। जडेजा ने अपने करियर के शुरूआती दौर से ही कई मैच जिताऊ पारियां खेली हैं । तो गेंदबाजी में भी उनका प्रदर्शन लगातार तारीफ के काबिल रहा है। पिछले एक साल से भारतीय वनडे टीम से बाहर चल रहे जडेजा ने एशिया कप के सुपर फोर के पहले मुकाबले में मिले मौके को दोनों हाथों से भुनाया है । आपको बता दें इंग्लैंड दौरे में भी उन्हें एक टेस्ट खेलने का मौक़ा मिला था वहां भी उन्होंने गेंद और बल्ले दोनों से अच्छा प्रदर्शन किया था।

ले चुके हैं अब तक 158 विकेट्स
श्रीलंका के खिलाफ 2009 में अपना पहला वनडे खेलने वाले जडेजा ने अब तक 137 मैचों में 158 विकेट्स लिए हैं । तो बल्लेबाजी करते हुए 1914 रन भी बनाये हैं ।जडेजा पिछले 14 महीनों से ODI मैचों से बाहर हैं फिर भी अपनी धाकड़ गेंद और बल्ले के प्रदर्शन के कारण ही वो आल राउंडर की रैंकिंग्स में अभी भी 31 पर बने हुए हैं । जडेजा ने आज अपने गेंदबाजी के दौरान 10 ओवरों में 04 विकेट्स लिए । और इसी के साथ उनकी विकटों की संख्या 159 हो गई है।

भारतीय टीम : टीमें – भारत – रोहित शर्मा (कप्तान), शिखर धवन, अंबाती रायडू, दिनेश कार्तिक, महेंद्र सिंह धोनी, केदार जाधव, रविंद्र जडेजा, भुवनेश्वर कुमार, कुलदीप यादव, जसप्रीत बुमराह, यजुवेंद्र चहल

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो