scriptASIA CUP 2018: बांग्लादेश का यह खिलाड़ी टीम इंडिया पर पड़ सकता है भारी, आकड़ें दे रहे हैं गवाही | Patrika News

ASIA CUP 2018: बांग्लादेश का यह खिलाड़ी टीम इंडिया पर पड़ सकता है भारी, आकड़ें दे रहे हैं गवाही

Published: Sep 21, 2018 03:12:36 pm

Submitted by:

Akashdeep Singh

एशिया कप-2018 के सुपर-4 दौर में आज भारत और बांग्लादेश की टीमें दुबई अंतर्राष्ट्रीय स्टेडियम में आमने-सामने होंगी।

BANGLADESH

ASIA CUP 2018: बांग्लादेश का यह खिलाड़ी टीम इंडिया पर पड़ सकता है भारी, आकड़ें दे रहे हैं गवाही

नई दिल्ली। एशिया कप 2018 में आज भारत और बांग्लादेश के बीच दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम में सुपर फोर का पहला मुकाबला खेला जाना है। भारत जहां अपने दोनों मुकाबले जीत कर आई है वहीं बांग्लादेश को अफगानिस्तान ने गुरूवार को 136 रनों से हराया है। भारतीय टीम एशिया कप जीतने की प्रबल दावेदार मानी जा रही है इसलिए वह सुपर-4 में भी अपने सभी मुकाबले जीतना चाहेगी। दोनों ही टीमों के एक-एक प्रमुख बल्लेबाज टीम में नहीं हैं। भारत के विराट कोहली को जहां रेस्ट मिला है वहीं बांग्लादेश के तमीम इकबाल चोट के कारण टीम में नहीं हैं। भारतीय टीम कागज पर और आंकड़ों में बांग्लादेश से कहीं बेहतर है लेकिन एक बांग्लादेशी खिलाड़ी ऐसा है जो भारतीय टीम का खेल बिगाड़ सकता है।


मैच प्रीव्यू-
भारतीय टीम इस मैच में कुछ खिलाड़ियों के चोटिल हो जाने के कारण बदलाव कर सकती है। भारतीय टीम का बैटिंग आर्डर अब सेट है, उसे केवल ऑल राउंडर और गेंदबाजी में परिवर्तन करना होगा। हार्दिक की जगह टीम में रविंद्र जडेजा शामिल किए जा सकते हैं। इसके अलावा यजुवेंद्र चहल की जगह खलील अहमद को भी मौका मिल सकता है। खलील ने अपने डेब्यू मैच में अच्छा प्रदर्शन किया था जहां उन्होंने हॉन्ग-कॉन्ग के खिलाफ 3 विकेट लिए थे। बांग्लादेश की टीम एक बार फिर शाकिब अल हसन और मुश्फिकुर रहीम से खास प्रदर्शन की उम्मीद करेगी। तमीम इक़बाल को चोट के चलते खो देने के कारण बांग्लादेश की टीम कमजोर नजर आ रही है।


यह बांग्लादेशी खिलाड़ी कर सकता है दिक्कत-
बांग्लादेश के मुश्तफिजुर रहमान का भारत के खिलाफ शानदार रिकॉर्ड है। वह भारत के खिलाफ 4 ODI मैचों में 13 विकेट ले चुके है। वह भारत के खिलाफ दो बार 5 विकेट ले चुके हैं। इन दोनों ही मुकाबलों में बांग्लादेश ने जीत भी दर्ज की थी। भारतीय बल्लेबाज मुस्तफिजुर के खिलाफ संभल के खेलते हुए और बल्लेबाजों पर रन बनाने की रणनीति अपना सकते हैं।

 

 

चोटों से जूझती भारतीय टीम-
भारत के हार्दिक पंड्या पाकिस्तान के खिलाफ मैच में चोटिल हो गए थे इस कारण वह भी उस टीम का हिस्सा नहीं होंगे। साथ ही अक्षर पटेल व शार्दुल ठाकुर भी चोट के भेट चढ़ चुके हैं। इन तीनों की जगह टीम में रविंद्र जडेजा, सिद्धार्थ कॉल और दीपक चाहर को टीम में जगह मिली है। रविंद्र जडेजा की लगभग एक साल बाद टीम में वापसी हुई है।


यह हो सकती है भारत की प्लेइंग-11-
रोहित शर्मा (कप्तान), शिखर धवन (उपकप्तान), अंबाती रायडू, केदार जाधव, महेंद्र सिंह धोनी, दिनेश कार्तिक, रवींद्र जडेजा, कुलदीप यादव, भुवनेश्वर कुमार, खलील अहमद, जसप्रीत बुमराह।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो