scriptASIA CUP 2018 IND VS PAK: पाकिस्तान के खिलाफ मुकाबले में टीम इंडिया करेगी यह 3 बदलाव | Patrika News
क्रिकेट

ASIA CUP 2018 IND VS PAK: पाकिस्तान के खिलाफ मुकाबले में टीम इंडिया करेगी यह 3 बदलाव

भारत और पाकिस्तान आज एशिया कप-2018 के मुकाबले में दुबई अंतर्राष्ट्रीय स्टेडियम में आमने-सामने होंगे। भारतीय टीम इस प्लेइंग XI के साथ उतर सकती है।

Sep 19, 2018 / 01:17 pm

Akashdeep Singh

नई दिल्ली। भारत और पाकिस्तान आज एशिया कप-2018 के मुकाबले में दुबई अंतर्राष्ट्रीय स्टेडियम में आमने-सामने होंगे। दोनों टीमें इससे पहले पिछले साल चैम्पियंस ट्रॉफी के फाइनल में भिड़ी थीं जहां पाकिस्तान ने बाजी मारी थी। नियामित कप्तान विराट कोहली की गैर-मौजूदगी में रोहित शर्मा को न सिर्फ अपने बल्ले से रन निकालने होंगे बल्कि एक कप्तान के तौर पर भी अपनी रणनीतियों में पैना पन रखना होगा। रोहित के अलावा बल्लेबाजी में शिखर धवन के ऊपर बड़ी जिम्मेदारी होगी। भारतीय कप्तान ने हॉन्ग-कॉन्ग के खिलाफ अपने प्रमुख खिलाड़ियों को आराम दिया था और कुछ नए खिलाड़ियों को इसके चलते मौका मिला था। भारतीय टीम चिर प्रतिद्वंदी पाकिस्तान के खिलाफ अपनी मजबूत टीम खिलाना चाहेगी। ऐसे में रोहित यह 3 बदलाव कर सकते हैं-


1. खलील की जगह बुमराह-
खलील अहमद ने अपने डेब्यू मैच में हॉन्ग-कॉन्ग के खिलाफ शानदार गेंदबाजी की थी और 3 विकेट झटके थे। इस प्रदर्शन के कारण भारत ने अपना पहला मुकाबला चुनौतीपूर्ण परिस्थितियों से जीत लिया था। टीम मैनेजमेंट इस मुकाबले में खलील को बाहर बैठकर जसप्रीत बुमराह को लाएगी। इंग्लैंड दौरे से लौटे बुमराह हॉन्ग-कॉन्ग के खिलाफ मैच से केवल एक रात पहले ही पहुंचे थे ऐसे में उन्हें पहले मुकाबले में आराम दिया गया था। बुमराह के साथ दूसरे तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार होंगे।


2. शार्दुल ठाकुर की जगह हार्दिक पंड्या-
शार्दुल ठाकुर को पहले मैच में मौका मिलना ही एक चौकाने वाला निर्णय था। उन्होंने हॉन्ग-कॉन्ग के खिलाफ प्रदर्शन भी खराब ही किया। उनकी जगह वैसे भी टीम में पक्की नहीं थी और हार्दिक पंड्या के टीम में वापस आने से उनका बाहर जाना तय है। उनको अच्छा मौका मिला था जिसे वह भुना नहीं पाए थे। हार्दिक भी इंग्लैंड के थका देने वाले दौरे से लौटे हैं ऐसे में उन्हें भी पहले मुकाबले में आराम दिया गया था। पंड्या सिमित ओवर के फॉर्मेट में बेजोड़ खिलाड़ी हैं और पाकिस्तान के खिलाफ पिछले मुकाबले में उनका प्रदर्शन उनके आज टीम में शामिल किए जाने की गवाही देता है।


3. दिनेश कार्तिक की जगह केएल राहुल
केएल राहुल का टीम में आना भी तय है। वह भी इंग्लैंड दौरे से लौटने के कारण पहले मुकाबले में नहीं खेले थे। आज जब पाकिस्तान के खिलाफ बड़ा मुकाबला होगा तब उनको टीम में जगह मिलेगी। दिनेश कार्तिक को पहले मैच में हॉन्ग-कॉन्ग के खिलाफ मौका मिला था जिसका फायदा वह नहीं उठा पाए थे। कार्तिक ने 38 गेंदों में 33 रन बनाए थे। राहुल तीसरे या चौथे नंबर पर बल्लेबाजी करेंगे। पिछले मैच में अम्बाती रायडू ने तीसरे नंबर पर बेहतर बल्लेबाजी की थी ऐसे में राहुल चौथे नंबर पर बल्लेबाजी कर सकते हैं।

Home / Sports / Cricket News / ASIA CUP 2018 IND VS PAK: पाकिस्तान के खिलाफ मुकाबले में टीम इंडिया करेगी यह 3 बदलाव

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो