scriptASIA CUP 2018 IND vs BAN: ODI में धमाकेदार वापसी पर रविंद्र जडेजा ने दिया ये बयान | Patrika News

ASIA CUP 2018 IND vs BAN: ODI में धमाकेदार वापसी पर रविंद्र जडेजा ने दिया ये बयान

Published: Sep 22, 2018 10:06:39 am

Submitted by:

Akashdeep Singh

रवींद्र जडेजा के चार विकेट की बदौलत भारत ने शुक्रवार को दुबई अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में खेले गए एशिया कप-2018 के मैच में बांग्लादेश को सात विकेट से हरा दिया।

नई दिल्ली। लंबे अंतराल बाद वनडे में वापसी कर रहे रविंद्र जडेजा के चार विकेट के बाद कप्तान रोहित शर्मा की नाबाद 83 रनों की बेहतरीन पारी की बदौलत भारत ने शुक्रवार को दुबई अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में खेले गए एशिया कप 2018 के मैच में बांग्लादेश को सात विकेट से हरा दिया। इस जीत के साथ भारत ने अपनी जीत की हैट्रिक पूरी की। पाकिस्तान के खिलाफ मैच के बाद भारतीय टीम में 3 बदलावों में एक जडेजा थे। हार्दिक पंड्या, अक्षर पटेल और शार्दुल ठाकुर को चोट के चलते बाहर होना पड़ा था वहीं जडेजा, दीपक चाहर और सिद्धार्थ कौल को टीम में जगह मिली थी।


जडेजा का मैच में प्रदर्शन-
चोटिल अक्षर पटेल के स्थान पर वनडे टीम में शामिल किए गए जडेजा को आते ही रोहित ने अंतिम एकादश में जगह दी और जडेजा ने भी अपनी फिरकी से बांग्लादेश के मध्यक्रम को कमजोर कर उसके बड़ा स्कोर बनाने की उम्मीद को खत्म कर दिया। जडेजा ने 10 ओवर फेक 29 रन दिए और 4 विकेट लिए, इसके लिए उन्हें मैन ऑफ द मैच भी चुना गया। जडेजा ने मोर्चा संभाला और शाकिब अल हसन (17), मुश्फीकुर रहीम (21) और मोहम्मद मिथुन (9) को आउट कर बांग्लादेश की कमर तोड़ दी। महमुदुल्लाह (25) को भुवनेश्वर ने पवेलियन भेजा और फिर जडेजा ने मुसादेक हुसैन (12) को अपना शिकार बना बांग्लादेश को सातवां झटका दिया।


क्या कहा जडेजा ने-
मैन ऑफ द अवार्ड लेने पहुंचे जडेजा ने कहा कि “अंततः मुझे 15 महीने बाद ODI में खेलने का मौका मिल रहा है। मैं हमेशा से मौका मिलने पर उसको भुनाना चाहता था। अंत में मुझे मौका मिला और मैं इससे बहुत खुश हूं। कुलदीप और चहल भी बढियां गेंदबाजी कर रहे थे लेकिन मैं खुशकिस्मत था जो मुझे विकेट मिले। इसी तरह से गेंदबाजी काम करती है। मैं सभी फॉर्मेट में प्रदर्शन कर अपने आपको साबित करना चाहूंगा। पाकिस्तान के खिलाफ अगर मौका मिला तो मैं बल्ले से भी अपनी भूमिका अदा करना चाहूंगा।”


आसानी से भारत ने जीता मैच-
बांग्लादेश ने मेहेदी हसन मिराज (42) और कप्तान मशरफे मुर्तजा (26) के बीच आठवें विकेट के लिए 66 रनों की साझेदारी के दम पर 49.1 ओवरों में अपने सभी विकेट खोकर बमुश्किल 173 रन बनाए। भारत ने इस आसान से लक्ष्य को 36.2 ओवरों में महज तीन विकेट खोकर हासिल कर लिया। कप्तान रोहित शर्मा ने नाबाद 83 रनों की पारी खेली वहीं शिखर धवन ने 40 और महेंद्र सिंह धोनी ने 33 रन बनाए।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो