scriptASIA CUP 2018 IND vs AFG: अफगानिस्तान के खिलाफ मैच में भारतीय टीम में हो सकते हैं ये 3 बदलाव | ASIA CUP 2018 IND vs AFG: ROHIT SHARMA TO MAKE 3 CHANGES IN PLAYING XI | Patrika News

ASIA CUP 2018 IND vs AFG: अफगानिस्तान के खिलाफ मैच में भारतीय टीम में हो सकते हैं ये 3 बदलाव

Published: Sep 25, 2018 10:43:44 am

Submitted by:

Akashdeep Singh

एशिया कप 2018 में मंगलवार को भारतीय टीम का सामना आखिरी सुपर फोर मुकाबले में अफगानिस्तान से होना है। इस मुुकालबे में भारतीय टीम जीत दर्ज करने के इरादे उतरेगी।

lokesh rahul

ASIA CUP 2018 IND vs AFG: अफगानिस्तान के खिलाफ मैच में भारतीय टीम में हो सकते हैं ये 3 बदलाव

नई दिल्ली। एशिया कप 2018 में भारतीय टीम अभी तक अजेय है और फाइनल में अपनी जगह बना चुकी है। आज उसका मुकाबला अफगानिस्तान से है जोकि टूर्नामेंट से बाहर हो चुकी है। अफगानियों ने बढ़िया क्रिकेट खेली है और भारत के खिलाफ भी वह उलटफेर करने का माद्दा रखती है। अब भारत फाइनल में पहुंच चुकी है तो वह इस मुकाबले में टीम के कुछ खिलाड़ियों को आराम दे सकती है। एशिया कप में एक के बाद एक मुकाबले खेले जा रहे हैं ऐसे में प्रमुख खिलाड़ियों को फाइनल मुकाबले से पहले आराम देना एक अच्छा विकल्प होगा। इसको देखते हुए भारतीय टीम इस मुकाबले में यह 3 बदलाव कर सकती है-


1. जसप्रीत बुमराह की जगह खलील अहमद-
जसप्रीत बुमराह इंग्लैंड के लम्बे दौरे से लौटे हैं। साथ ही वह तीनों फॉर्मेट में भारतीय टीम से खेलते हैं। ऐसे में टीम उनको इस मैच के लिए आराम देकर उनकी जगह खलील अहमद को मौका दे सकती है। तेज गेंदबाजी थका देने वाली होती है उसके ऊपर यूएई की गर्मी खिलाड़ियों को परेशान कर सकती है। खलील ने बुमराह की गैरमौजूदगी में पहले मुकाबले में हॉन्ग-कॉन्ग के खिलाफ अच्छी गेंदबाजी की थी। उन्होंने उस मैच में 3 विकेट झटके थे।


2. भुवनेश्वर कुमार की जगह दीपक चाहर-
तेज गेंदबाजी में एक और बदलाव संभव है। भुवनेश्वर कुमार ने अभी तक एशिया कप के सभी मुकाबले खेले हैं। ऐसे में टीम प्रबंधन उनको इस मैच में बिठा कर दीपक चाहर को मौका दे सकती है। चाहर एक अच्छे स्विंग गेंदबाज होने के साथ ही अच्छे लोअर आर्डर बल्लेबाज भी हैं। दीपक का आईपीएल 2018 में प्रदर्शन शानदार रहा था और उनको यहां पर एक मौका दिया जा सकता है।


3. शिखर धवन की जगह लोकेश राहुल-
भारतीय टीम तीसरे बदलाव के रूप में लोकेश राहुल को मौका दे सकती है। इंग्लैंड दौरे पर आखिरी मैच में राहुल का प्रदर्शन शानदार रहा था उन्होंने वहां पर शतक बनाया था। धवन ने इस सीरीज में अभी तक सबसे अधिक रन बनाए हैं और वह आराम के हकदार हैं। अगर धवन इस मैच में आराम लेना चाहेंगे तो उनकी जगह टीम में लोकेश राहुल खेलते हुए नजर आएंगे। राहुल अम्बाती रायडू की जगह भी टीम में आ सकते हैं।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो