Asia Cup 2018: बांग्लादेश ने पाकिस्तान को किया पस्त, भारत से होगी खिताबी भिड़ंत

By: Prabhanshu Ranjan

Published On:
Sep, 27 2018 01:12 AM IST

  • एशिया कप 2018 के आखिरी सुपर फोर मुकाबले में बांग्लादेश ने पाकिस्तान को हराते हुए फाइनल का टिकट कटा लिया है। अब इस टूर्नामेंट का फाइनल भारत और बांग्लादेश के बीच 28 सितंबर को खेला जाएगा।

नई दिल्ली। एशिया कप 2018 के आखिरी सुपर फोर मुकाबले में बुधवार को बांग्लादेश ने पाकिस्तान को 37 रनों से हरा दिया है। इस जीत के साथ ही बांग्लादेश ने एशिया कप के फाइनल में जगह बना ली है। शेख जाएद स्टेडियम अबू धाबी में खेले गए इस मुकाबले में बांग्लादेश के कप्तान मशरफे मुर्तजा ने टॉ़स जीत कर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया। बांग्लादेश की टीम पहले बल्लेबाजी करते हुए 48.5 ओवर में 239 रन बना कर ऑल आउट हो गई। बांग्लादेश की ओर से मुशफिकुर रहीम ने 99 और मोहम्मद मिथुन ने 60 रनों की पारी खेली। पाकिस्तान की ओर से जुनैद खान सबसे सफल गेंदबाज रहे। जुनैद ने चार सफलताएं हासिल की। 240 रनों का पीछा करने उतरी पाकिस्तान की टीम निर्धारित 50 ओवर में 9 विकेट के नुकसान पर 202 रन ही बना सकी।

पाकिस्तान की बल्लेबाजी का हाल-
240 रनों का पीछा करने उतरी पाकिस्तान टीम की शुरुआत बेहद खराब रही। सलामी बल्लेबाज फखर जमां पहले ही ओवर में एक रन बना कर आउट हुए। उनके बाद बल्लेबाजी करने उतरे बाबर आजम पारी की दूसरी ओवर में आउट हुए। इसके बाद क्रीज पर उतरे कप्तान सरफराज अहमद से अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद थी। लेकिन वो मात्र 10 रन बना कर आउट हुए। उन्हें मुस्फिजुर ने आउट किया। इसके बाद शोएब मलिक 10 और शादाब खान चार रन बना कर आउट हुए।

इमाम और आसिफ के बीच हुई अच्छी साझेदारी-
हालांकि इसके बाद इमाम ने आसिफ अली के साथ मिलकर पाकिस्तान की पारी को संभाला। इन दोनों के बीच छठे विकेट के 71 रनों की साझेदारी हुई। हालांकि इन दोनों के आउट होने के बाद पाकिस्तान के बल्लेबाज एक के बाद एक आउट होते चले गए। पाकिस्तान की ओर से सलामी बल्लेबाज इमाम उल हक ने सर्वाधिक 81 रनों की पारी खेली।

बांग्लादेश की बल्लेबाजी की शुरुआत भी रही खराब-
टॉस जीत कर पहले बल्लेबाजी करने उतरी बांग्लादेश की शुरुआत काफी खराब रही। सलामी बल्लेबाज सौम्य सरकार बिना खाता खोले आउट हुए। सौम्य की सफलता पाकिस्तान को तीसरे ओवर में मिली। अगले ही ओवर में शाहिन अफरीदी ने पाकिस्तान को दूसरी सफलता मोमिनुल हक के रूप में दिलाई। हक 5 रन बना कर आउट हुए। इसके अगले ही ओवर में जुनैद ने सलामी बल्लेबाज लिटन दास को चलता कर बांग्लादेश को तीसरा झटका दिया।

मुशफिकुर और मिथुन की बेहतरीन पारी-
12 रन पर तीन विकेट खोने के बाद बांग्लादेश की टीम को मोहम्मद मिथुन और विकेटकीपर बल्लेबाज मुशफिकुर रहीम ने संभाला। इन दोनों बल्लेबाजों ने चौथे विकेट के लिए 144 रनों की बेहतरीन साझेदारी की। पाकिस्तान के लिए खतरनाक दिख रही इस जोड़ी को हसन अली ने तोड़ा। अली ने मोहम्मद मिथुन को 60 के निजी स्कोर पर आउट किया। दूसरे छोर से मुशफिकुर रहीम की बेहतरीन बल्लेजारी जारी रही। रहीन मात्र एक रन से शतक से चूक गए। रहीम को 99 के निजी स्कोर पर शाहिन अफरीदी ने आउट किया।

निचले क्रम में बिखड़े बांग्ला बल्लेबाज-
मुशफिकुर और मिथुन के आउट होने के बाद बांग्लादेश के निचले क्रम के बल्लेबाज ज्यादादेर तक पाकिस्तानी अटैक का सामना नहीं कर सके। 42 रन बनाने के अंतराल में बांग्लादेश के पांच बल्लेबाज आउट हुए। जबकि शुरुआत में 12 रन बनाने के दौरान बांग्लादेश के तीन बल्लेबाज आउट हुए थे। इस तरह से मात्र 54 रन बनाने के दौरान बांग्लादेश के सात बल्लेबाज आउट हुए।

Published On:
Sep, 27 2018 01:12 AM IST

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।