scriptAsia Cup 2018: अफगानिस्तान ने बांग्लादेश को दी करारी शिकस्त, राशिद खान का हरफरमौला प्रदर्शन | Asia cup 2018: Afghanistan defeated Bangladesh by 136 runs | Patrika News

Asia Cup 2018: अफगानिस्तान ने बांग्लादेश को दी करारी शिकस्त, राशिद खान का हरफरमौला प्रदर्शन

locationनई दिल्लीPublished: Sep 21, 2018 12:28:20 am

Submitted by:

Prabhanshu Ranjan

एशिया कप के आखिरी लीग राउंड मुकाबले में अफगानिस्तान ने बांग्लादेश को 136 रनों के विशाल अंतर से जीत हासिल की।

rashid

Asia Cup 2018: अफगानिस्तान ने बांग्लादेश को दी करारी शिकस्त, राशिद खान का हरफरमौला प्रदर्शन

नई दिल्ली। एशिया कप 2018 के आखिरी लीग राउंड मुकाबले में अफगानिस्तान ने बांग्लादेश को 136 रनों के विशाल अंतर से हरा दिया है। अबू धाबी में खेले गए इस मैच में अफगानिस्तान ने खेल के तीनों विभागों में बांग्लादेश को पटखनी दी। अफगानिस्तान के कप्तान अशगर अफगान ने टॉस जीत कर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया था। पहले बल्लेबाजी करते हुए अफगान की टीम ने सात विकेट के नुकसान पर 255 रन बनाए। जिसका पीछा करने उतरी अफगानिस्तान की टीम मात्र 42.1 ओवर में 119 रन बना कर ऑल आउट हो गई।

बांग्लादेश की बल्लेबाजी फेल-

इस मैच में बांग्लादेश के बल्लेबाजों का प्रदर्शन बिल्कुल फ्लॉप रहा। बांग्लादेश की ओर से मात्र तीन बल्लेबाज दहाई के आंकड़े में पहुंच सके। सर्वाधिक स्कोर शाकिब अल हसन ने 32 रन बनाए। इनके अलावा महमदुल्लाह ने 27 और मोसादिक हुसैन ने 26 रन बनाए। अफगानिस्तान की ओर से राशिद खान, मुजीब उर रहमान और गुलबदिन नईब ने दो-दो सफलताएं हासिल की। इसके अलावे आफताब, नबी और रहमत ने एक-एक सफलताएं हासिल की।

राशिद और नईब की बेहतरीन साझेदारी-

अफगानिस्तान की ओर से सातवें विकेट की साझेदारी में राशिद खान और गुलबदिन नईब के बीच 57 गेंदों पर 95 रनों की बेहतरीन साझेदारी हुई। राशिद खान ने अंतिम ओवरों में ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते हुए 32 गेंदों पर 57 रन बनाए। इस पारी के दौरान राशिद ने आठ चौके और एक शानदार सिक्स लगाया। दूसरी छोर पर नईब ने 38 गेदों पर 42 रनोें की बेहतरीन नाबाद पारी खेली। इन दोनों की तूफानी बल्लेबाजी के दम पर 50 ओवर में 255 रन बनाए।

शाहिदी ने भी जमाया अर्धशतक-

अफगानिस्तान की ओर इस मैच में हशमतुल्ला शाहिदी ने 58 रनों की आकर्षक पारी खेली। शाहिदी की ये पारी इस लिहाज से बड़ी मानी जा रही है कि अफगानिस्तान के बल्लेबाज एक छोर से लगातार आउट हो रहे थे, लेकिन शाहिदी दूसरे छोर से डटे रहे। शाहिदी ने 92 गेंदों का सामना करते तीन चौकों की मदद से 58 रन बनाए। उन्हें रुबैल हुसैन ने आउट किया।

यूं गिरते गए अफगानिस्तान के विकेट-

पहले बल्लेबाजी करने उतरी अफगानिस्तान की टीम को पहला झटका लग चुका है। टीम के पहला झटका जनत के रूप में लगा। जनत आठ रन बना कर अबु हैदर रोनी के शिकार बने। इसके बाद छठे ओवर में अफगानिस्तान को दूसरा झटका रहमत शाह को 10 के निजी स्कोर पर अबु हैदर रोनी ने क्लीन बोल्ड कर दिया। इसके बाद विकेटकीपर और सलामी बल्लेबाज मोहम्मद शाहजाद और हाशमतुल्ला शाहिदी के बीच तीसरे विकेट के लिए 51 रनों की अच्छी साझेदारी हुई। खरतनाक दिख रही इस साझेदारी को शाकिब अल हसन ने तोड़ा।

शाकिब ने चटाएं चार विकेट-

शाकिब ने शाहजाद को 37 के निजी स्कोर पर आउट किया। इसके बाद अपने अगले ओवर में शाकिब ने अफगानिस्तान के कप्तान अशगर अफगान को आठ रन के निजी स्कोर पर क्लीन बोल्ड कर दिया। शाकिब ने अपनी तीसरी सफलता के रूप में शेरवारी को 18 के स्कोर पर आउट किया। इसके बाद रुबैल हुसैन ने शाहिदी को आउट किया। बाांग्लादेश की ओर से सबसे सफल गेंदबाज शाकिब अल हसन रहे। शाकिब ने चार विकेट हासिल किए।

ट्रेंडिंग वीडियो