script

Asia Cup 2018 : भारत ने पूरी की जीत की हैट्रिक, बांग्लादेश को 7 विकेट के अंतर से दी मात

locationनई दिल्लीPublished: Sep 21, 2018 11:56:26 pm

Submitted by:

Prabhanshu Ranjan

एशिया कप के सुपर फोर मुकाबले में आज भारतीय टीम ने बांग्लादेश को सात विकेट के अंतर से मात दी। इस मैच में रोहित शर्मा ने अर्धशतकीय पारी खेली।

khkh

Asia Cup 2018 IndvBan : भारत ने पूरी की जीत की हैट्रिक, बांग्लादेश को 7 विकेट के अंतर से दी मात

नई दिल्ली। एशिया कप के सुपर फोर मुकाबले में आज भारतीय टीम ने बांग्लादेश को सात विकेट के अंतर से मात दी। इस मैच में भारत की ओर से कप्तान रोहित शर्मा ने शानदार अर्धशतकीय पारी खेली। बल्लेबाजी की शुरुआत करने आए रोहित शर्मा टीम को जीत दिलाते हुए नाबाद पवेलियन वापस लौटे। रोहित ने 83 रनों की कप्तानी पारी खेली। बताते चले कि बांग्लादेश की टीम टॉस हार कर पहले बल्लेबाजी करते हुए मात्र 173 रन बना कर ऑल आउट हो गई थी। 174 रनों के लक्ष्य को भारत ने 36.2 ओवर में तीन विकेट के नुकसान पर आसानी से हासिल कर लिया। भारत की ओर से इस मैच में रवींद्र जडेजा ने चार सफलताएं अर्जित की। इसके लिए उन्हें मैन ऑफ द मैच का अवार्ड दिया गया।

भारत को मिली थी ठोस शुरुआत-

174 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारत को सलामी जोड़ी ने ठोस शुरुआत दी थी। शिखर धवन और रोहित शर्मा ने पहले विकेट के लिए 61 रनों की साझेदारी की। धवन के रूप में भारत को पहला झटका लगा। धवन 40 रन बना कर आउट हुए। इसके बाद अंबाती रायडू 13 रन बना कर आउट हुए। धोनी ने 33 रनों की पारी खेली।कप्तान रोहित शर्मा ने 104 गेंदों में पांच चौके और तीन छक्कों की मदद से नाबाद 83 रनों की पारी खेली। मेहंदी हसन ने बनाए 42 रन-

बांग्लादेशी बल्लेबाजी का हाल-

बांग्लादेश की तरफ से निचले क्रम के बल्लेबाज मेहंदी हसन मिराज ने सबसे ज्यादा 42 रन बनाए। उन्हीं के कारण बांग्लादेश इस स्कोर तक पहुंचने में सफल रही। बांग्लादेश ने अपना सात विकेट महज 101 रनों पर ही खो दिए थे लेकिन इसके बाद हसन ने कप्तान मशरफे मुर्तजा (26) के साथ आठवें विकेट के लिए 66 रनों की साझेदारी की। भारत के लिए वनडे टीम में वापसी कर रहे रवींद्र जडेजा ने चार विकेट अपने नाम किए। भुवनेश्वर कुमार और जसप्रीत बुमराह के हिस्से तीन-तीन विकेट लिए।

ट्रेंडिंग वीडियो