scriptअंबाती रायडू ने अचानक क्रिकेट के सभी फॉर्मेट से लिया संन्यास, चयनकर्ताओं से थी नाराजगी | Ambati Rayudu Retirement from All Formats of Cricket | Patrika News

अंबाती रायडू ने अचानक क्रिकेट के सभी फॉर्मेट से लिया संन्यास, चयनकर्ताओं से थी नाराजगी

locationनई दिल्लीPublished: Jul 04, 2019 02:24:40 pm

Submitted by:

Kapil Tiwari

अंबाती रायडू वर्ल्ड कप टीम में सेलेक्शन नहीं होने की वजह से नाराज चल रहे थे। चयन नहीं होने को लेकर उन्होंने चयनकर्ताओं पर निशाना भी साधा था।

Ambati Raydu

मुंबई। भारतीय क्रिकेट टीम के सबसे अनुभवी खिलाड़ियों में से एक अंबाती रायडू ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कह दिया है। अंबाती रायडू ने क्रिकेट के सभी फॉर्मेट से संन्यास की घोषणा कर दी है। अंबाती रायडू काफी दिनों से चयनकर्ताओं से नाराज थे। बता दें कि वर्ल्ड कप के लिए चुनी गई टीम में अंबाती रायडू को शामिल नहीं किया गया था, जिसके बाद उन्होंने चयनकर्ताओं पर भी निशाना साधा था। 33 साल के अंबाती रायडू ने एकदम से संन्यास की घोषणा कर सभी को चौंका दिया है। हालांकि रायडू अगले साल होने वाले आईपीएल में खेलते हुए नजर आएंगे।

अंबाती रायडू और ऋषभ पंत की वर्ल्ड कप टीम में अभी भी बन सकती है जगह

https://twitter.com/hashtag/AmbatiRayuduRetires?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw

रायडू ने बीसीसीआई को मेल भेज दी है जानकारी

जानकारी के मुताबिक, रायडू ने बीसीसीआई को मेल भेज अपने संन्यास की जानकारी दे दी है। बीसीसीआई के सीईओ राहुल जोहरी ने एक अंग्रेजी अखबार को जानकारी देते हुए बताया है कि रायडू का मेल उन्हें मिला है, जिसमें संन्यास की घोषणा की बात कही गई है। जोहरी ने यह भी बताया कि रायडू ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लिया है और वह फिलहाल एक साल और आईपीएल खेलेंगे।

2017 के बाद से 11 बल्लेबाज खेल चुके हैं नंबर 4 पर, अंबाती रायडू की दावेदारी सबसे ज्यादा मजबूत

वर्ल्ड कप टीम में नहीं जाने से नाराज थे अंबाती रायडू

आपको बता दें कि अंबाती रायडू वर्ल्ड कप टीम में नहीं चुने जाने के बाद से ही नाराज थे। चयन होने से पहले उन्हें पूरा भरोसा था कि वो विश्व कप टीम में चुने जाएंगे, लेकिन उन्हें नजरअंदाज करते हुए विजय शंकर को टीम में शामिल किया गया था। इसके बाद विश्व कप में जब शिखर धवन और विजय शंकर चोटिल हो गए तो उनकी जगह रायडू को रिप्लेसमेंट के तौर प्राथमिकता नहीं दी गई। चयनकर्ताओं ने धवन की जगह ऋषभ पंत को और विजय शंकर की जगह मयंक अग्रवाल को इंग्लैंड बुला लिया।

बीसीसीआई के इस फैसले पर रायडू ने ने मजाकिया लहजे में ट्वीट किया था कि उन्होंने वर्ल्ड कप देखने के लिए 3डी ग्लास ऑर्डर किए हैं। हालांकि, विजय शंकर के बाहर होने के बाद भी राडुडू की जगह मयंक अग्रवाल को मौका मिला।

Ambati Rayudu

अंबाती रायडू का करियर

अंबाती रायडू ने अपने करियर में 55 वनडे मैच खेले हैं, जिसमें उन्होंने 47.06 की औसत से 1694 रन बनाए हैं। इसमें 3 शतक और 10 अर्द्धशतक शामिल हैं। अंबाती रायडू आईपीएल के स्टार खिलाड़ी रहे हैं। उन्होंने IPL के 147 मैच खेले हैं, जिसमें 28 की औसत से 3300 रन बनाए हैं। आईपीएल में अंबाती रायडू के नाम 1 शतक और 18 अर्द्धशतक भी हैं। रायडू ने अपने अंतरराष्ट्रीय करियर का आगाज जुलाई 2013 में जिंब्बावे के खिलाफ किया था। इसके अलावा रायडू ने आखिरी मैच विश्व कप से पहले ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 8 मार्च को खेला था।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो