वर्ल्ड कप के दौरान इंग्लैंड में ही रहेंगे अजिंक्य रहाणे, लेकिन टीम इंडिया से रहेंगे दूर

By: Manoj Sharma Sports

Updated On: Apr, 26 2019 10:22 AM IST

    • हैंपशायर की ओर से काउंटी क्रिकेट खेलेंगे अजिंक्य रहाणे।
    • वर्ल्ड कप टीम में नहीं चुने गए हैं अजिंक्य रहाणे।
    • इंग्लैंड में शानदार प्रदर्शन के बावजूद टीम में नहीं चुने गए रहाणे।

इंग्लैंड। अजिंक्य रहाणे उन भारतीय बल्लेबाज़ों में से एक रहे हैं जिनका इंग्लैंड में प्रदर्शन बेहद शानदार रहा है, लेकिन अजिंक्य रहाणे ( Ajinkya Rahane ) का दुर्भाग्य है कि उन्हें वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम ( Indian team ) में नहीं चुना गया। खैर टीम में नहीं चुने जाने के गम को दूर करने के लिए रहाणे ने दूसरा रास्ता निकाला है।

वर्ल्ड के दौरान रहाणे इंग्लैंड में ही रहेंगे और क्रिकेट भी खेलेंगे। फर्क सिर्फ इतना होगा कि वे क्रिकेट भारत के लिए नहीं खेलेंगे बल्कि एक काउंटी टीम के लिए खेलेंगे। रहाणे वर्ल्ड कप ( World Cup ) के दौरान इंग्लैंड में काउंटी क्रिकेट ( county cricket ) खेलेंगे।

वे काउंटी टीम हैंपशायर की ओर से खेलेंगे जो कि उनका काउंटी डेब्यू भी होगा। इसके अलावा रहाणे इस काउंटी टीम की ओर से खेलने वाले पहले भारतीय क्रिकेटर भी होंगे। रहाणे हैंपशायर टीम में साउथ अफ्रीकी खिलाड़ी एडन मार्कराम की जगह लेंगे। रहाणे 14 मई को वारविकशायर के खिलाफ अपना पहला मैच खेल सकते हैं।

इससे पहले रहाणे ने इंग्लैंड में काउंटी क्रिकेट खेलेने के लिए बीसीसीआई ( BCCI ) से इजाजत मांगी थी। रहाणे ने बीसीसीआई सीईओ राहुल जोहरी को इस संबंधन में ईमेल किया था। जोहरी ने यह ई-मेल प्रशासकों की समिति को भेज दिया। इसके बाद रहाणे काउंटी खेलने की इजाजत मिल गई।

Published On:
Apr, 26 2019 09:26 AM IST

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।