script

शोएब अख्तर ने एबी डिविलियर्स की देशभक्ति पर उठाया सवाल

locationनई दिल्लीPublished: Jun 08, 2019 05:09:54 pm

Submitted by:

Patrika Desk

डिविलियर्स ने देश के ऊपर पैसे को प्राथमिकता दी- अख्तर
एबी ने संन्यास लेकर खुद को वर्ल्ड कप खेलने से बचा लिया- अख्तर
हाल ही में अख्तर ने सरफराज को कहा था ‘मोटे पेट वाला’

Shoiab Akhtar

लंदन। पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज़ शोएब अख्तर ( shoiab akhtar ) ने इन दिनों लोगों की आलोचना करने में व्यस्त हैं। हाल में वर्ल्ड कप के शुरुआत मैच में पाकिस्तान क्रिकेट टीम ( Pakistan cricket team ) के वेस्ट इंडीज के खिलाफ शर्मनाक हार के बाद उन्होंने पाकिस्तानी कप्तान सरफराज अहमद ( sarfaraz ahmed ) की जमकर आलोचना की थी। अख्तर ने तो उन्हें ‘मोटे पेट वाला’ तक कह दिया था।

अब अख्तर का अगला निशाना साउथ अफ्रीका के पूर्व क्रिकेटर एबी डिविलियर्स ( ab de villiers ) हैं। अख्तर ने डिविलियर्स की आलोचना करते हुए कहा कि उन्होंने देश से ऊपर पैसे को चुना। अख्तर ने यूट्यूब पर एक वीडियो अपलोड किया है। इस वीडियो में उन्होंने डिविलियर्स की जमकर आलोचना की।

अख्तर ने कहा, “सबसे पहले, लोगों को यह नहीं भूलना चाहिए कि एबी डिविलियर्स पर आईपीएल और पीएसएल के साथ अपने करार को खत्म करने का दबाव था। दूसरा उन्हें विश्व कप के लिए खुद को उपलब्ध कराने का दबाव था। उन्होंने आईपीएल और पीएसएल को चुना और संन्यास लेने की घोषणा करते हुए खुद को विश्व कप से बचा लिया।”

अख्तर ने आगे कहा, “यानि कि हर चीज पैसे से शुरू हुई। मैं समझता हूं कि उन्होंने पैसे को देखते हुए यह निर्णय लिया। इस खुलासे का समय सवाल खड़े करता है। जब उन्होंने विश्व कप से पहले संन्यास लिया था तब भी साउथ अफ्रीका की टीम खराब फॉर्म में थी। लेकिन उन्हें पता होना चाहिए था कि उनके देश को उनकी जरूरत है। पैसा आज या कल आ जाएगा, लेकिन आपने विश्व कप छोड़कर पैसे को चुना।”

उन्होंने कहा, “मुझे लोगों के पैसा कमाने से कोई पेरशानी नहीं है, लेकिन उसे सही तरीके से करें। अगर आपको पैसा कमाना है तो सही निर्णय लें लेकिन अपने देश को प्राथमिकता दें। अब अपने नाम को साफ करने के लिए आपनें संन्यास से वापस आकर विश्व कप में भाग लेने का निर्णय लिया, लेकिन मैं समझता हूं कि प्रबंधन का निर्णय सही था।”

एकाएक क्यूं निशाने पर आए डिविलियर्स?

वर्ल्ड कप में साउथ अफ्रीका के खराब प्रदर्शन के बाद यह खुलासा हुआ था कि डिविलियर्स ने चयन समिति के सामने प्रतियोगिता में खेलने का प्रस्ताव रखा था। हालांकि चयन समिति ने इस प्रस्ताव को खारिज कर दिया था। समिति ने तर्क दिया था कि उन्होंने मई 2018 में संन्यास लिया था इसलिए वे टूर्नामेंट के लिए टीम में शामिल किए जाने के योग्य नहीं हैं।

ट्रेंडिंग वीडियो