script

एडम जम्पा ने की अफगानी स्पिनर की जमकर तारीफ, कहा-कभी-कभार पैदा होता है राशिद जैसा खिलाड़ी

locationनई दिल्लीPublished: May 22, 2019 07:13:52 pm

कहा- कभी उन जैसी गेंदबाजी नहीं कर पाऊंगा
बीबीएल के दौरान ली उनसे गेंदबाजी टिप्स
अन्य गेंदबाजों से भी सीखते हैं जम्पा

 Adam Jampa rashid khan

एडम जम्पा ने की अफगानी स्पिनर की जमकर तारीफ, कहा-कभी-कभार पैदा होता है राशिद जैसा खिलाड़ी

मेलबर्न : आस्ट्रेलिया के प्रतिभाशाली लेग स्पिनर एडम जम्पा ने अफगानिस्तान के स्पिनर राशिद खान की जमकर तारीफ की। उन्होंने राशिद को ऐसा गेंदबाज बताया, जो सालों में एक बार पैदा होता है। उन्होंने तो यहां तक कहा कि वह राशिद जैसी गेंदबाजी कभी नहीं कर पाएंगे। राशिद खान ने एकदिवसीय मैचों में 59 मैच खेलकर 125 विकेट लिए हैं।

भारत-पाक के खिलाफ की थी शानदार गेंदबाजी

एडम जम्पा ने फरवरी-मार्च में भारत में खेली गई पांच मैचों की एकदिवसीय सीरीज में मेजबानों के खिलाफ शानदार गेंदबाजी की थी। इस सीरीज में जम्पा ने पांच मैचों में 11 विकेट लिए थे। इस सीरीज को आस्ट्रेलिया ने 3-2 से जीता था। इसके बाद पाकिस्तान के खिलाफ दुबई में खेली गई एकदिवसीय सीरीज में भी उन्होंने अपने इस प्रदर्शन को बरकरार रखा था। इस सीरीज में उन्होंने 7 विकेट हासिल किए थे। अपने इन्हीं प्रदर्शनों के बूते वह 30 मई से इंग्लैंड एंड वेल्स में शुरू हो रहे विश्व कप के पहले मैच में अंतिम एकादश में शामिल होने के जबरदस्त दावेदार हैं। आस्ट्रेलिया को अपना पहला मैच एक जून को राशिद अफगानिस्तानी की टीम के ही खिलाफ खेलना है।

कहा- राशिद से काफी कुछ सीखा

एडम जम्पा ने कहा कि बीबीएल मैच से पहले अभ्यास सत्र में राशिद खान के साथ गेंदबाजी के दौरान उन्होंने काफी कुछ सीखा। राशिद से इसकी गुजारिश उन्होंने खुद आगे बढ़करकी थी। वह राशिद की टीम स्ट्राइकर्स के रूम में गए और उनसे कहा कि वह उनके साथ गेंदबाजी करना चाहते हैं। राशिद ने उनके इस ऑफर को स्वीकार कर लिया। इसके बाद उन्होंने राशिद के साथ स्टार्स और स्ट्राइकर्स के मैच के बाद अभ्यास सत्र के दौरान करीब 45 मिनट तक गेंदबाजी की। जम्पा ने कहा कि वह राशिद से हमेशा से प्रभावित रहे हैं। इसलिए उन्होंने सोच रखा था कि वह इस खिलाड़ी के साथ गेंदबाजी करेंगे।

कभी-कभार पैदा होता है राशिद जैसा खिलाड़ी

एडम ने कहा कि राशिद जैसे गेंदबाज कभी-कभार पैदा होते हैं और वह इस बात से बेहद खुश हैं कि उन्होंने राशिद के साथ गेंदबाजी की, क्योंकि वह जानते हैं कि वह राशिद की तरह कभी गेंदबाजी नहीं कर सकते। उन्होंने यह भी कहा कि अपने खेल में सुधार करने के लिए वह बाकी लेग स्पिनरों की गेंदबाजी पर नजर रखते हैं।

ट्रेंडिंग वीडियो