scriptविंडोज 10 यूज करते हैं तो जल्दी कर लें फ्री अपग्रेड, 29 जुलाई के बाद देने होंगे पैसे | microsoft to end windows 10 free upgrade offer from 29 July | Patrika News

विंडोज 10 यूज करते हैं तो जल्दी कर लें फ्री अपग्रेड, 29 जुलाई के बाद देने होंगे पैसे

Published: May 08, 2016 08:55:00 am

Submitted by:

Anil Kumar

माइक्रोसॉफ्ट Windows10 ऑपरेटिंग सिस्टम के लिए फ्री अपग्रेड सर्विस 29 जुलाई के बाद बंद कर कर देगी।

Windows 10

Windows 10

नई दिल्ली। यदि आप Windows 10 ऑपरेटिंग सिस्टम यूज करते हैं तो और इसे अपग्रेड नहीं किया तो जल्दी करें। क्योंकि जल्द ही अब इसके लिए आपको 119 डॉलर (लगभग 7926 रूपए) देने होंगे। विंडोज 10 को आप 29 जुलाई तक Free Upgrade कर सकते हैं, इसके बाद माइक्रोसॉफ्ट फ्री अपग्रेड देना बंद कर देगी।

पिछले साल आया था विंडोज 10
गौतलब हे कि Microsoft ने अपने विंडोज 10 ऑपरेटिंग सिस्टम्म को पिछले साल ही लॉन्च किया था। इस ऑपरेटिंग सिस्टम के लिए ऐतिहासिक ऐलान करते हुए इसे बिल्कुल फ्री में देने का वादा किया था। अब माइक्रोसॉफ्ट विंडोज के कॉर्पोरेट वाइस प्रेसिडेंट युसुफ मेहदी ने कंपनी के ब्लॉग पर यह जानकारी दी है कि विंडोज 10 के लिए कंपनी पहले फ्री अपग्रेड दे रही थी, लेकिन अब यह ऑफर 29 जुलाई को खत्म हो जाएगा। इसके बाद यूजर्स को नए डिवाइस में विंडोज 10 मिलेगा लेकिन इसके होम वर्जन के लिए 119 डॉलर देने होंगे।


300 मिलियन डिवाइसेज में हो रहा यूज
मेहदी ने यह भी लिखा है कि विंडोज 10 ने अच्छी सफलता प्राप्त की है। कंपनी के मुताबिक उनका यह नया ऑपरेटिंग सिस्टम दुनिया भर के 300 मिलियन डिवाइस में यूज किया जा रहा है। इनमें कंप्यूटर, टैबलेट और स्मार्टफोन शामिल हैं। इसके अलावा मेहदी ने ब्लॉग पर माइक्रोसॉफ्ट के प्रोडक्ट्स से जुड़े कुछ आश्चर्यजनक आंकड़े भी बताए हैं जो इस प्रकार है-

– माइक्रोसॉफ्ट के पर्सनल एसिस्टेंट कोर्टाना ने अभी तक विंडोज 10 में 6 बिलियन सवालों के जवाब दिए हैं।
– विंडोज 10 पर पहले से ज्यादा गेम खेले जा रहे हैं। यह ओएस लॉन्च होने के बाद से अब तक 9 बिलियन घंटे से ज्यादा गेम खेले गए हैं।
– माइक्रोसॉफ्ट के नए ब्राउजर ऐज पर मार्च में 63 बिलियन मिनट बिताए गए हैं जो पिछले साल की तिमाही से 50 फीसदी अधिक हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो