scriptसाध्वियों को दी श्रद्धांजलि | Tribute to dadhvis | Patrika News

साध्वियों को दी श्रद्धांजलि

locationकोयंबटूरPublished: May 06, 2019 11:35:04 am

आदेश्वर श्वेताम्बर जैन संघ के तत्वावधान में आदेश्वर जैन भवन में रविवार को सकल जैन समाज की ओर से गुणानुवाद सभा आयोजित हुई।

jain sadhvis  accident

साध्वियों को दी श्रद्धांजलि

सेलम.आदेश्वर श्वेताम्बर जैन संघ के तत्वावधान में आदेश्वर जैन भवन में रविवार को सकल जैन समाज की ओर से गुणानुवाद सभा आयोजित हुई। संघ के अध्यक्ष नेमीचंद सिंघवी की अध्यक्षता में नवकार मंत्र जाप से बैठक शुरू हुई। सभा में दिवगंत साध्वियों को श्रद्धांजलि दी गई व उनके गुणों का गुणगान किया।
गत वर्ष दोनों साध्वियों का चातुर्मास आदेश्वर जैन भवन में ही हुआ था। श्रावक-श्राविकाओं ने साध्वियों के साथ चातुर्मास के दौरान धर्म आराधना को याद करते हुए उनके प्रति संवेदना प्रकट की। सभा में घायल साध्वियों के शीघ्र स्वास्थ्य लाभ की कामना की गई। जैन समाज के मनोहर जैन व हस्तीमल जैन ने साध्वियों के प्रति संवेदना प्रकट की। सभा में अमृतलाल जैन, धर्मेन्द्र दोषी, दीपेन्द्र गोलेच्छा, विजयराज, पुखराज दोशी, महावीर तलावत, विजयराज ओमाणी आदि मौजूद रहे।
गौरतलब है कि मदुरै से कन्याकुमारी की ओर विहार कर रहे साध्वीवृंद को एक वाहन ने टक्कर मार दी। इस हादसे में साध्वी प्रियदर्शिताश्री व सुदर्शिताश्री का देवलोक गमन हो गया था जबकि साध्वी सम्यक निधि का चेन्नई के चिकित्सालय में उपचार जारी है।
शक्तिधाम मंदिर का रजत जयंती समारोह19 जून से

कोयम्बत्तूर. नारायण गुरु रोड स्थित शक्तिधाम मंदिर के २५ वर्ष पूर्ण होने पर रजत जयंती महोत्सव का आयोजन अगले महीने होगा। महोत्सव का आयोजन 19 से 23 जून तक होगा। इस दौरान कई धार्मिक कार्यक्रमों का आयोजन होगा।
प्रबंध ट्रस्टी श्यामलाल अग्रवाल ने बताया कि महोत्सव के दौरान श्याम बाबा मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा भी की जाएगी। 19जून को दादीजी का मंगल पाठ, 20 जून को नानी बाई का मायरा व21 जून को श्याम नाटिका की प्रस्तुतियां दी जाएंगी।
22 जून को शोभायात्रा निकाली जाएगी। 23 जून को श्याम बाबा मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा व भजन संध्या होगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो