script

हाथी के हमले में वृद्ध की मौत, दो घायल

locationकोयंबटूरPublished: Apr 15, 2019 12:29:28 pm

शहर के समीप पूंडरी आरक्षित वन क्षेत्र में रविवार सुबह हाथी के हमले में एक वृद्ध की मौत हो गई व दो अन्य गंभीर रुप से घायल हो गए।

elephants

elephants

कोयम्बत्तूर. शहर के समीप पूंडरी आरक्षित वन क्षेत्र में रविवार सुबह हाथी के हमले में एक वृद्ध की मौत हो गई व दो अन्य गंभीर रुप से घायल हो गए। सात लोग जान बचा कर भाग निकले।
ये सभी एक धार्मिक रस्म के तहत पुरंदमपालयम मंदिर के लिए नॉयल नदी से जल लेने गए थे। जब ये नदी के समीप पहुंचे तो वहां पहले से मौजूद एक जंगली हाथी ने इन्हें देखा और इन पर हमला करने के लिए दौड़ा। मौत कौ सामने देख सभी उल्टे पांव भागे लेकिन पुरंदमपालयम निवासी साठ साल के आरुचामी को हाथी ने सूंड से पकड़ लिया और जमीन पर पटक दिया। मौके पर ही अरुचामी की मौत हो गई।हाथी के हमले में दो ग्रामीण दुरीसामी और शिवानंदम गंभीर रूप से घायल हो गए। इनके साथी शोर मचाते हुए जान बचा कर भागे। बाद में हाथी भी घने जंगल में चली गया। जान हथेली पर लेकर भागे ग्रामीणों ने मंदिर पहुंच कर दम लिया और घटनाक्रम की जानकारी गांव वालों को दी। गांव वालों ने पहले वन विभाग को जानकारी दी और बाद में समूह के रूप में शोर मचाते हुए घटना स्थल पर पहुंचे। यहां से दोनों घायलों को तत्काल कोयम्बत्तूर मेडिकल कॉलेज अस्पताल लेकर पहुंचे। दोनों की हालत गंभीर बताई जा रही है। इधर वन विभाग की टीम मौके पर पहुंची व जायजा लिया। गांव वालों ने घटनाक्रम पर रोक जताया। वन कर्मियों ने उन्हें शांत किया और कहा कि धार्मिक रस्म के लिए जंगल में जाने से पहले विभाग को अवगत कराया जाना चाहिए। उनका कहना था कि भीषण गर्मी के दौर में जंगली जानवर भी पानी की तलाश में नदी , तालाबों पर आते हैं । इसलिए सभी को इनसे दूर रहना चाहिए। वन विभाग की टीम के साथ पुलिस भी मौके पर आई।मृतक के शव को पोस्टमार्टम के लिए अस्पताल भिजवाया गया।उल्लेखनीय है कि पूंडरी क्षेत्र में एक माह में हाथी के हमले की यह दूसरी घटना है।

ट्रेंडिंग वीडियो