scriptप्रसव के दौरान मां व नवजात की मौत | new born child and mother died | Patrika News

प्रसव के दौरान मां व नवजात की मौत

locationकोयंबटूरPublished: Apr 18, 2019 09:51:24 pm

शहर के राजकीय अस्पताल की चिकित्सा व्यवस्था कितनी बदहाल है। इसका खुलासा बुधवार को एक घटनाक्रम से साबित हो गया। अस्पताल की एक गर्भवती नर्स को यहीं नियुक्त डॉक्टर अपने निजी क्लिनिक में प्रसव के लिए ले गई। प्रसव के दौरान नर्स व नवजात की मौत हो गई।

death

death

कोयम्बत्तूर. शहर के राजकीय अस्पताल की चिकित्सा व्यवस्था कितनी बदहाल है। इसका खुलासा बुधवार को एक घटनाक्रम से साबित हो गया। अस्पताल की एक गर्भवती नर्स को यहीं नियुक्त डॉक्टर अपने निजी क्लिनिक में प्रसव के लिए ले गई। प्रसव के दौरान नर्स व नवजात की मौत हो गई। इस पर नर्स के परिजनों ने चिकित्सक पर लापरवाही का आरोप लगाते हंगामा खड़ा कर दिया।
सूत्रों के अनुसार अस्पताल की गी एक महिला चिकित्सक ने यहीं नियुक्त नर्स को सलाह दी कि वह उसके निजी क्लिनिक में प्रसव कराए। उसकी बातों पर भरोसा कर नर्स को परिजन क्लिनिक ले गए। प्रसव कक्ष के बाहर परिजन खुश खबरी का इंतजार कर रहे थे। लेकिन चिकित्सक ने बताया कि प्रसव के दौरान मां व नवजात की मौत हो गई है।
यह सुन कर परिजन सन्न रह गए। परिजनों की रुलाई फूट पड़ी। आक्रोशित परिजनों का गुस्सा चिकित्सक पर फूट पड़ा। उन्होंने आरोप लगाया कि चिकित्सक की लापरवाही से मां व नवजात की मौत हुई है।बाद में परिजन चिकित्सक के खिलाफ कार्रवाई की मांग को लेकर राजकीय अस्पताल पहुंच गए।वहां उन्होंने प्रदर्शन किया। अधिकारियों ने उन्हें समझाया। बाद में पुलिस अधिकारी भी मौके पर पहुंच गए।
लोगों ने सवाल उठाया कि जब राजकीय अस्पताल में प्रसव की सुविधा है तो फिर नर्स को निजी क्लिनिक क्यों ले जाया गया। उन्होंने कहा कि राजकीय सेवा में नियुक्त चिकित्सक निजी क्लिनिक कैसे संचालित कर सकती है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो