script

ईडी ने कुर्क की लॉटरी किंग की 119 करोड़ की संपत्ति

locationकोयंबटूरPublished: Jul 22, 2019 10:26:06 pm

enforcement directorate action again lottery king : कोयम्बत्तूर Coimbatore में 61 फ्लैट, 82 भूखंड और निर्मित भवन वाले छह भूखंड कुर्क

ED

ईडी ने कुर्क की लॉटरी किंग की 119 करोड़ की संपत्ति

कोयम्बत्तूर. लॉटरी घोटाले से जुड़े एक मामले में कार्रवाई करते हुए प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) enforcement directorate ने सोमवार को lottery king सैंटिगो मार्टिन Santiago Martin और उसकेे सहयोगियों की 119 करोड़ रुपए से अधिक की संपत्ति कुर्क कर ली।
ईडी के मुताबिक सिक्कम Sikkim लॉटरी घोटाले से जुड़े मामले में केंंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) CBI के आरोप पत्र के आधार पर मार्टिन की कंपनी और उसके सहयोगियों के खिलाफ जांच शुरू की गई थी। एजेंसी के अधिकारियों के मुताबिक जांच के दौरान पता चला कि मार्टिन और उसके सहयोगियों ने गलत तरीके से लॉटरी lottery कारोबार से 910 करोड़ रुपए से अधिक अर्जित किया और धन शोधन के इरादे से 40 कंपनियों के जरिए अचल संपत्तियों में इस धन का निवेश किया। अप्रेल में आयकर विभाग ने मार्टिन के कई ठिकानों पर छापे मारे थे और 595 करोड़ रुपए से ज्यादा की संपत्ति उजागर की थी।
इस मामले में सोमवार को ईडी ने औपबंधिक तौर पर मार्टिन और उसके सहयोगियों की 119.6 करोड़ रुपए की अचल संपत्ति कुर्क कर ली। धन शोधन निरोधक कानून (पीएमएलए) PMLA के तहत कोयम्बत्तूर Coimbatore में 61 फ्लैट, 82 भूखंड और निर्मित भवन वाले छह भूखंड शामिल हैं।

ट्रेंडिंग वीडियो