script्ररेलवे स्टेशनों पर शुरू हुआ सफाई अभियान, कर्मचारी करेंगे श्रमदान | Cleanliness campaign started at railway stations | Patrika News

्ररेलवे स्टेशनों पर शुरू हुआ सफाई अभियान, कर्मचारी करेंगे श्रमदान

locationकोयंबटूरPublished: Sep 17, 2019 02:24:14 pm

Submitted by:

Dilip

दक्षिण रेलवे के सेलम और पलक्कड़ मंडल में सोमवार को स्वच्छता पखवाड़ा की शुरूआत हुई। स्वच्छता ही सेवा पखवाड़ा केे तहत स्टेशनों, ट्रेनों और स्टेशन परिसर की साफ-सफाई पर विशेष ध्यान दिया जाएगा।

्ररेलवे स्टेशनों पर शुरू हुआ सफाई अभियान, कर्मचारी करेंगे श्रमदान

्ररेलवे स्टेशनों पर शुरू हुआ सफाई अभियान, कर्मचारी करेंगे श्रमदान

कोयम्बत्तूर. दक्षिण रेलवे के salem सेलम और pallakad पलक्कड़ मंडल में सोमवार को Cleanliness campaign स्वच्छता पखवाड़ा की शुरूआत हुई। स्वच्छता ही सेवा पखवाड़ा केे तहत स्टेशनों, ट्रेनों और स्टेशन परिसर की साफ-सफाई पर विशेष ध्यान दिया जाएगा। 2 अक्टूबर तक मनाए जाने वाले पखवाड़े के तहत जागरुकता अभियान, संवाद आदि कार्यक्रम आयोजित होंगे। स्टेशनों की सफाई के लिए रेलवे कर्मचारी श्रमदान भी करेंगे।
सेलम रेल मंडल प्रबंधक यू. सुब्बा राव, अतिरिक्त मंडल रेल प्रबंधक ए. अन्नादुरै ने मंडल में एक पखवाड़े के लिए विशेष स्वच्छता अभियान-स्वच्छ भारत सेवा पखवाड़े का आगाज किया। मंडल के सभी स्टेशनों पर इसका आयोजन किया गया। इस मौके पर Sr. DCM वरिष्ठ मंडल वाणिज्य प्रबंधक ए. हरिकृष्णन ने स्वच्छता की शपथ दिलाई व स्टेशन पर वॉकथॉन का आयोजन किया। सेलम स्टेशन पर आयोजित कार्यक्रमों के तहत सहायक वाणिज्यिक प्रबंधक माया ने प्रतिज्ञा दिलाई व मानव शृंखला बना कर स्वच्छता का संदेश दिया।
पलक्कड मंडल में भी सोमवार को स्वच्छता पखवाड़ शुरू हुआ। मंडल रेल प्रबंधक प्रताप सिंह शामी ने रेलवे अधिकारियों, कर्मचारियों, रेलवे हायर सेकेंडरी स्कूल के विद्यार्थियों तथा भारत स्काउट एंड गाइड के सदस्यों को स्वच्छता की शपथ दिलाई। इस मौके पर मंडल रेल प्रबंधक कार्यालय से पलक्कड रेलवे जंक्शन स्टेशन तक वॉकथन का भी आयोजन किया गया। वॉकथन को शामी ने हरी झंडी दिखाकर रवाना किया इस मौके पर ADRM अतिरिक्त मंडल रेल प्रबंधक डी. साईं बाबा, डॉ वी कलारानी,ए सुरेश भी उपस्थित थे। इस मौके पर धोनी के लीड कॉलेज ऑफ मैनेजमेंट के विद्यार्थियों ने लोगों को स्वच्छता के बारे में जागरुक करने के लिए नुक्कड़ नाटक भी किया। मंगलवार को पलक्कड रेलवे स्टेशन से प्लास्टिक अपशिष्ट संग्रहित करने के लिए रेलवे कर्मचारी श्रमदान करेंगे। स्वच्छता जागरुकता सप्ताह के दौरान प्लास्टिक के उपयोग के दुष्प्रभाव, शुद्ध पेयजल आदि के संबंध में अभियान से जुड़े लोग जागरुक करेंगे। रेलवे स्टेशनों पर कचरा प्रबंधन, रेल के भीतर सफाई तथा अपशिष्ट प्रबंधन आदि की जानकारी दी जाएगी। इस दौरान वेंडरों को सिंगल यूज प्लास्टिक का उपयोग नहीं करने के बारे में जागरुक किया जाएगा।

ट्रेंडिंग वीडियो