शेखावाटी के लाल शहीद किशनसिंह राजपूत का अंतिम संस्कार सोमवार को - देखें वीडियो

By: abdul bari

Updated On:
16 Dec 2018, 08:16:30 PM IST

 
  • https://www.patrika.com/rajasthan-news/

चूरू.

जम्मू एंड कश्मीर में 15 दिसंबर को शहीद हुए रतनगढ़ के गांव भींचरी निवासी सैनिक किशनसिंह राजपूत का अंतिम संस्कार अब सोमवार को होगा। समय कम होने के कारण किशनसिंह के पार्थिव देह को बीकानेर स्थित सैनिक अस्पताल की मोर्चरी में रखवा दिया गया है। सोमवार सुबह वहां से पार्थिव देह को लेकर सेना के जवान गांव भींचरी पहुंचेंगे।

जिला सैनिक कल्याण अधिकारी कर्नल राजवीर चौधरी ने बताया कि प्लेन से किशनसिंह का पार्थिव देह बीकानेर सेना मुख्यालय आ चुका है। लेकिन बीकानेर से रतनगढ़ की दूरी अधिक होने से अंतिम संस्कार में देर होने की संभावना को देखते हुए पार्थिव देह को सैनिक अस्पताल की मोर्चरी में रखवा दिया गया है। सुबह सेना के जवान वहां से पार्थिव देह को लेकर रतनगढ़ के लिए रवाना होंगे। कर्नल राजवीर ने जिले के पूर्व सैनिकों व आम लोगों को किशनसिंह की अंंतिम यात्रा में बड़ी से बड़ी संख्या में आने की अपील की। इधर, परिजन व ग्रामीण किशनसिंह के पार्थिव देह को देखने के लिए इंतजार में घर पर बैठे हैं। पत्नी व अन्य परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल हो रहा है। घर पर दिन भर लोगों का आना-जाना लगा रहा।

 

Updated On:
16 Dec 2018, 08:16:30 PM IST

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।