होटल व कॉम्पलेक्स में सुरक्षा के अधूरे इंतजाम, किया पाबंद

By: Madhusudan Sharma

Published: 30 May 2019, 02:04 PM IST

 
  • सूरत में आगजनी की भीषण घटना के बाद राजस्थान सरकार हरकत में आ गई है। सरकार के आदेश पर निकाय प्रशासन अब सक्रिय हो गया है।

चूरू. सूरत में आगजनी की भीषण घटना के बाद राजस्थान सरकार हरकत में आ गई है। सरकार के आदेश पर निकाय प्रशासन अब सक्रिय हो गया है। बुधवार को नगर परिषद प्रशासन ने पुलिस दल के साथ शहर में नई सड़क स्थित एक कॉम्पलेक्स व एक होटल में निरीक्षण कर अग्निजनित हादसों से निपटने के लिए सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लिया। लेकिन दोनों स्थानों पर सुरक्षा के पुख्ता इतंजाम नहीं मिले। नगर परिषद के फायर ब्रिगेड प्रभारी मुकेश कुमार ने बताया कि नई सड़क पर बाबोसा कॉम्पलेक्स में पहले जांच करने गए लेकिन कॉम्पलेक्स के मालिक नहीं मिले और न ही किसी ने उसका नंबर दिया। कुछ लोग दुकान बंद कर भाग गए। लेकिन वहां पर अग्निजनित हादसों से निपटने के लिए कोई इंतजाम नहीं मिला। इसके बाद कृष्णा होटल में गए। यहां दो छोटे सिलेंडर खाली पड़े (रिफिल) थे। पानी के टैंक आदि मिले फिर जो कमियां थी उसके सुधार के लिए होटल संचालक को तीन दिन का समय दिया गया है।


बंद कर भागे कोचिंग संचालक
वहीं फायर ब्रिगेड टीम की भनक लगते ही कई कोचिंग संचालक कोचिंग बंद गायब हो गए। नगर परिषद की कार्रवाई से शहर के कई होटल संचालकों व कोङ्क्षचग संचालकों में हड़कंप मच गया है।

Published: 30 May 2019, 02:04 PM IST

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।