scriptपहले ही प्रयास में किसान की बेटी 12वें स्थान के साथ बनी जज, बधाई देने वालों का रहा तांता | Farmer's daughter becomes judge | Patrika News

पहले ही प्रयास में किसान की बेटी 12वें स्थान के साथ बनी जज, बधाई देने वालों का रहा तांता

locationचुरूPublished: Nov 05, 2018 12:18:15 am

Submitted by:

abdul bari

https://www.patrika.com/jodhpur-news/

पहले ही प्रयास में किसान की बेटी 12वें स्थान के साथ बनी जज

पहले ही प्रयास में किसान की बेटी 12वें स्थान के साथ बनी जज, बधाई देने वालों का रहा तांता

चूरू
राजस्थान न्यायिक सेवा भर्ती परीक्षा 2017 में चूरू के राजकीय विधि महाविद्यालय से दो विद्यार्थियों का चयन हुआ है। चूरू के गांव रामसरा निवासी किसान रामेश्वर प्रजापति की बेटी ऊषा प्रजापत ने 174 अंक के साथ 12वां स्थान प्राप्त किया है। रविवार को आयोग की ओर से घोषित परिणाम को देखते ही परिवार में खुशी की लहर दौड़ पड़ी। परिजनों व ग्रामीणों ने ऊषा को मिठाई खिलाकर जश्न मनाया। दिन भर बधाई देने वालों का तांता लगा रहा। ऊषा ने बताया कि उसने राजकीय विधि कॉलेज से पढ़ाई करने के बाद आरजेएस की तैयारी में जुट गई।
कुछ महीने पहले ही उसका विद्युत निगम में कनिष्ठ विधि अधिकारी के पद पर चयन हुआ था। लेकिन उसने इस पद पर कार्यभार ग्रहण नहीं किया था। ऊषा ने बताया कि आरजेएस की तैयारी उसने न्यायिक अधिकारी चन्द्रशेखर पारीक व विधि अधिकारी महेन्द्र सैनी के निर्देशन में की। ऊषा पहले प्रयास में सफल हो गई। ऊषा ने 10वीं की पढ़ाई स्वामी केशवानंद स्कूल चूरू से की जिसमें 65 प्रतिशत अंक मिले थेे। 12वीं केन्द्रीय विद्यालय चूरू से की जिसमें 71 प्रतिशत अंक मिले। एलएलबी राजकीय विधि कॉलेज चूरू से की जिसमें 58 प्रतिशत अंक बने।
विधि कॉलेज के प्रचार्य डा. श्रवण सैनी ने बताया कि कॉलेज की छात्रा ऊषा के अलावा माधवी गोस्वामी का भी आरजेएस में चयन हुआ है। माधवी ने 162.5 अंक प्राप्त किया है। माधवी ने चूरू से एलएलएम की पढ़ाई कर जयपुर जाकर आरजेएस की तैयारी शुरू कर दी। आरजेएस में कुल 35 अभ्यर्थियों का चयन हुआ है।
आरजेएस प्रजापत का किया सम्मान
आरजेएस में चयनित रामसरा गांव की ऊषा प्रजापत का रविवार को गांव में प्रजापत समाज की ओर से अभिनंदन किया गया। इस मौके पर कुम्हार महासभा के प्रदेश महामंत्री चान्द्राराम गुरी ने कहा कि समाज की बच्ची का चयन होने पर पूरा समाज गौरवान्वित हुआ है

ट्रेंडिंग वीडियो