शराब की दुकान का शटर तोड़कर शराब व नकदी लेकर भागने का आरोपी गिरफ्तार

By: Madhu Sudhan Sharma

Updated On: Apr, 22 2019 12:38 PM IST

  • शहर में धर्मस्तूप के पासस्थित एक शराब की दुकान का शटर तोड़कर हथियार के नोंक पर नकदी व शराब लेकर भागने के मामले में नामजद नीमकाथाना (सदर) सीकर जिले के एक हिस्ट्रीशीटर को पुलिस ने रविवार दोपहर चूरू से गिरफ्तार कर लिया।

चूरू. शहर में धर्मस्तूप के पासस्थित एक शराब की दुकान का शटर तोड़कर हथियार के नोंक पर नकदी व शराब लेकर भागने के मामले में नामजद नीमकाथाना (सदर) सीकर जिले के एक हिस्ट्रीशीटर को पुलिस ने रविवार दोपहर चूरू से गिरफ्तार कर लिया। गिरफ्तार आरोपी ढाणी पोपासी वाला थाना नीमकाथाना निवासी सुरेश उर्फ टिंकू की गिरफ्तारी पर दो हजार रुपए का इनाम घोषित था। आरोपी कोतवाली थाने के 10 मोस्ट वांटेड अपराधियों में शामिल है। एएसपी प्रकाश कुमार शर्माके मुताबिक 12 अगस्त 2016 की रात को कुछ हथियारबंद अपराधी धर्मस्तूप के पास स्थित एक शराब की दुकान का शटर तोड़कर अंदर घुस गए। यहां पिस्टल की नौंक पर सेल्समैन नरेंद्र सिंह के हाथ-पैर बांध कर पटक दिया। आरोपियों ने गल्ले में रखे शराब बिक्री के करीब 75 हजार रुपए लूट लिए और शराब के कर्टन ले जाने लगे। इस दौरान इधर से गुजरी कोतवाली पुलिस की मोबाइल गश्त टीम को देखकर आरोपी भाग गए। पीछा करने पर इन्होंने पुलिस की गाड़ी पर फायर कर दिया। कच्चे रास्ते से भागते समय आरोपियों ने टांई गांव में शराब की दुकान के ताले तोड़े। यहां सो रहे सेल्समैन जसरासर निवासी सुरेंद्र सिंह के हाथ-पैर बांधकर 12 हजार रुपए लूट लिए। यहां पहुंची पुलिस को देखकर इन्होंने दुबारा फायर किया। पुलिस ने जवाबी फायर किया तो आरोपियों की गाड़ी का टायर फट गया। जिस पर आरोपी पैदल ही खेतों की तरफ भाग गए। पुलिस ने पीछा करके आरोपी मनीष, विकास व अमरसिंह को गिरफ्तार कर लिया था। बाकी आरोपी भाग गए थे। घटना के बाद सेल्समैन नरेंद्र सिंह ने कोतवाली थाने में आरोपियों के विरुद्ध मामला दर्जकरवाया था। वहीं टांई की घटना के संबंध में बिसाऊ थाने में मामला दर्जहुआ था।

ये पहले हो चुके गिरफ्तार
पुलिस ने मामले में नामजद नीमकाथाना क्षेत्र स्थित जोशियांवाली ढाणी निवासी आरोपी मनीष उर्फ छोटू पुत्र पप्पूराम चाहर, झुंझुनूं जिले के खेतड़ी थाना इलाके की बाढ़की ढाणी निवासी अमरसिंह उर्फफणिया पुत्र महावीर प्रसाद मीणा, गुढ़ागौडज़ी थाना इलाके की बांडिया नाला ढाणी निवासी विकास उर्फ विक्की पुत्र पप्पूराम मीणा तथा उदयपुरवाटी थाना क्षेत्र के गांव हरिपुरा निवासी सुभाष पुत्र झाबरमल गुर्जर को गिरफ्तार किया था। मामले में नामजद आरोपी विक्रम उर्फराठौड़ पुत्र रामजीलाल जाट निवासी सेदाला थाना सदर नीमकाथाना अभी फरार है।

सुरेश पर दर्जहैं 31 मामले
गिरफ्तारी ईनामी आरोपी सुरेश उर्फ टिंकू पर जिला सीकर में नीमकाथाना शहर, नीमकाथाना सदर, श्रीमाधोपुर, जिला जयपुर में झोटवाड़ा, मुरलीपुरा, हरमाड़ा, वैशालीनगर, भाटोड़ा, जिला चूरू में राजलदेसर, कोतवाली चूरू, जिला झुंझुनूं में बिसाऊ, चिड़ावा, जिला टोंक में पंचेवर थाने में चोरी, नकबजनी, लूट, अपहरण, हत्या का प्रयास व आबकारी अधिनियम के संबंध में कुल 31 मामले दर्ज हैं।

फायरिंग के तीन आरोपी प्रोडक्शन वारंट पर झुंझुनूं जेल से गिरफ्तार
चूरू. हमीरवास पुलिस ने गत 27 मार्च को गांव नुहंद में सरकारी स्कूल के सामने चौक पर फायरिंग के मामले में नामजद तीन आरोपियों को रविवार को झुंझुनूं जेल से प्रोडक्शन वारंट पर गिरफ्तार कर लिया एसपी राजेंद्र कुमार के मुताबिक आरोपी संदीप उर्फ सोनू पुत्र मामनराम जाति गुर्जर निवासी थिरपाली बड़ी, बिंटु उर्फ मोटिया पुत्र निहालसिंह जाति धाणक निवासी थिरपाली बड़ी, संदीप पुत्र रमेश जाति जाट निवासी सुहागों की ढाणी, संदीप पुत्र महेंद्रसिंह जाति जाट निवासी झेरली थाना पीलानी, हरकेश उर्फ साका पुत्र सुमेरसिंह जाति जाट निवासी सुलखनिया छोटा ने फायरिंग की थी। इस संबंध में हमीरवास थाने में मामला दर्जकिया गया था। मलसीसर जिला झुंझुनूं पुलिस ने गत आठ अप्रेल को आरोपी संदीप उर्फ सोनू गुर्जर, बिन्टु उर्फ मोटिया को अवैध हथियारो सहित गिरफ्तार कर जेल भिजवा दिया गया। रविवार को राजगढ़ न्यायालय से वारंट लेकर आरोपियों को जिला कारागृह झुंझुनंू से गिरफ्तार किय गया।

Published On:
Apr, 22 2019 12:38 PM IST

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।