scriptनौ दिन के संघर्ष के बाद मिला राजस्थान के इस गांव को पानी, अब डालेंगे वोट | After nine days of struggle, this village of Rajasthan got water, now they will cast their vote | Patrika News
चुरू

नौ दिन के संघर्ष के बाद मिला राजस्थान के इस गांव को पानी, अब डालेंगे वोट

ग्रामीणों ने कहा कि लगातार शिकायतों के बावजूद गत दो वर्षों से कार्रवाई नहीं हो रही थी। आखिरकार मतदान बहिष्कार का फैसला लेना पड़ा। राजस्थान पत्रिका ने गांव की समस्या को प्रमुखता से उठाया। जिसके कारण ही अधिकारियों ने दो साल पुरानी समस्या का नौ दिनों के संघर्ष के बाद समाधान कर दिया।

चुरूApr 18, 2024 / 05:29 pm

Santosh Trivedi

सादुलपुर। निकटवर्ती गांव रड़वा में नौ दिन के संघर्ष के बाद पीने के पानी की समस्या का समाधान हो गया है। इसके साथ ही ग्रामीणों ने धरना हटाकर मतदान का बहिष्कार वापस ले लिया है। गांव के लोग अब लोकसभा चुनाव में मतदान करेंगे। गांव के ही प्रदीप कुमार, राजकुमार ने बताया कि गत चार दिनों से जलदाय विभाग के अधिकारियों सहित एसडीएम सुशील कुमार सैनी तथा तहसीलदार इमरान खान लगातार गांव में पानी पहुंचने की कार्रवाई कर रहे थे।
जलदाय विभाग के सहायक अभियंता रितु श्योराण तथा विजय कल्याण ने हरपालु में अवैध पेयजल कनेक्शन को काटने की कार्रवाई की इसके बाद नौवे दिन गांव में पानी पहुंचा। उन्होंने बताया कि विभाग ने गांव में दो पानी के जोन बनाए हैं तथा दोनों ही जोन में पीने का पानी पहुंचने पर गांव में खुशी की लहर दौड़ गई। इस अवसर पर जलदाय के विभाग के अधिकारियों सहित तहसीलदार इमरान खान भी उपस्थित रहे।

दो साल बाद मिला मिठा पानी

ग्रामीणों ने कहा कि लगातार शिकायतों के बावजूद गत दो वर्षों से कार्रवाई नहीं हो रही थी। आखिरकार मतदान बहिष्कार का फैसला लेना पड़ा। राजस्थान पत्रिका ने गांव की समस्या को प्रमुखता से उठाया। जिसके कारण ही अधिकारियों ने दो साल पुरानी समस्या का नौ दिनों के संघर्ष के बाद समाधान कर दिया। इस अवसर पर तहसीलदार इमरान खान ने कहा कि समस्या का समाधान हो गया है तथा ग्रामीण लोकसभा चुनाव में भागीदारी निभाने का काम करें। उन्होंने ग्रामीणों को आश्वासन दिया कि भविष्य में अगर कोई पानी जैसी बुनियादी सुविधा में परेशानी होगी तो तुरंत समाधान किया जाएगा।

समस्या का स्थाई निराकरण की मांग

प्रदीप कुमार पुनिया, राकेश कुमार शीश राम पूनिया, होशियार सिंह सूरजभान ,जय सिंह ,अनूप सिंह ,राजेंद्र ,रोहित भादर राम सीताराम सुल्तान फौजी अंतर सिंह आदि ने कहा कि इच्छा शक्ति के बिना कोई कार्य नहीं होता।
उन्होंने गांव में पानी आने पर खुशी जाहिर करते हुए कहा कि गांव में पानी हरपालु ताल गांव से रड़वा पुरानी पेयजल लाइन से आता है, जिसमे अवैध कनेक्शन होने से पानी गांव में नहीं पहुंचता था। हालांकि अवैध कनेक्शन को हटाने के बाद गांव में पानी तो आ गया, लेकिन गांव रड़वा के लिए लोहे की नई पाइपलाइन गांव में बनी टंकी के लिए मंजूर है।
नई लाइन हरपालु से डालकर गांव में बनी टंकी में कनेक्शन होने से ही समस्या का निराकरण हो सकेगा। ग्रामीणों ने मौके पर उपस्थित अधिकारियों से चुनाव के बाद स्वीकृत पेयजल लाइन डालकर समस्या का स्थाई निराकरण करने की मांग की है।

इनका कहना है…

पेयजल संकट को लेकर रड़वा गांव में चल रहा धरना समाप्त हो गया है। ग्रामीणों ने मतदान बहिष्कार का फैसला वापस ले लिया है। प्रशासन ने गांव में दो जोन बनाकर पानी पहुंचा दिया है। फिर भी कोई समस्या रहेगी तो तुरंत कार्रवाई की जाएगी।
इमरान खान, तहसीलदार सादुलपुर

Home / Churu / नौ दिन के संघर्ष के बाद मिला राजस्थान के इस गांव को पानी, अब डालेंगे वोट

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो