script

फर्जी संपरिर्वतन आदेश से बेची जमीन!

locationचुरूPublished: Sep 21, 2018 12:12:50 pm

Submitted by:

Rakesh gotam

जमीनों के बेचान करने के मामले में अधिकारी व कर्मचारी कितने शातिर हैं। इसकी बानगी चूरू में भी देखने को मिली है। ऐसा ही एक मामला सरदारशहर से जुड़ा हुआ है। जो 2013 से चला आ रहा है लेकिन उसमें अभी तक कोई निर्णय नहीं किया जा सका है

churu frod news

churu photo

चूरू.

जमीनों के बेचान करने के मामले में अधिकारी व कर्मचारी कितने शातिर हैं। इसकी बानगी चूरू में भी देखने को मिली है। ऐसा ही एक मामला सरदारशहर से जुड़ा हुआ है। जो 2013 से चला आ रहा है लेकिन उसमें अभी तक कोई निर्णय नहीं किया जा सका है। इस मामले में अधिकारियों व कर्मचारियों ने मिलकर कथित फर्जी तरीके से संपरिवर्तन आदेश जारी कर जमीन का बेचान कर दिया। जानकारी के अनुसार सरदारशहर निवासी नोरतन बरडिय़ा की सरदारशहर में रोही उड़सर भभेरा में छह बीघा, 19 बिस्वा जमीन थी। बरडिय़ा व इनके पार्टनर राजेन्द्र खेतान ने दो बीघा दस बिस्वा जमीन का बेच दी। शेष बची चार बीघा नौ बिस्वा जमीन कोलकाता की एक कंपनी को बेच दी। बाद में कंपनी से सौदा निरस्त हो गया।
पुलिस उपाधीक्षक को लिखा
इस प्रकरण में उपखण्ड अधिकारी श्वेता कोचर ने बताया कि मामले में अधिकारियों को बचाने जैसी कोई बात नहीं है। पुलिस उपाधीक्षक चूरू को मामले दर्ज कराने के लिए लिख दिया गया है।
इनका कहना

मेरे हक की जमीन को फर्जी तरीके से दस्तावेज तैयार कर विक्रय किया गया है। लेकिन प्रशासन के अधिकारी कोई कार्रवाई नहीं कर रहे हैं। इस संबंध में जिला कलक्टर ने एसडीएम को संबंधित लोगो ंके खिलाफ एफआईआर दर्ज कराने के आदेश भी दे चुके हैं लेकिन इसकी पालना नहीं की जा रही है। इस प्रकरण की शिकायत एसीबी, संभागीय आयुक्त को की जा चुकी है।
नोरतन बरडिय़ा, जमीन मालिक, सरदारशहर
इस्तगासे से धोखाधड़ी का मामला दर्ज

साहवा. एक दुकानदार ने साहवा पोस्ट ऑफिस में आरडी एजेंट का काम करने वाले युवक पर धोखाधड़ी का मामला दर्ज करवाया है। न्यायालय से मिले परिवाद के मुताबिक साहवा बस स्टैण्ड के पास हेयर सैलून संचालक गांव बोजला निवासी दयाराम नाई ने आरोप लगाया कि उसने पोस्ट ऑफिस के एजेंट भंवरलाल ख्यालिया से वर्ष 2013 में 100 रुपए प्रतिदिन जमा करवाने के लिए खाता खुलवाया था। जिसमें मई 2016 से अक्टूबर 2016 तक छह माह की संपूर्ण राशि 15200 रुपए भंवरलाल ने मुझ से नियमित वसूल कर मेरे उक्त खाते में जमा न करवाकर हड़प कर ली। पैसे मांगे तो नहीं दिए। पुलिस ने धोखाधड़ी का मामला दर्ज कर लिया

ट्रेंडिंग वीडियो