scriptमुस्लिम समाज क्यों उतरा सड़कों पर, किसके खिलाफ दिखा गुस्सा | Why did Muslim society land on the streets, against whom anger show | Patrika News

मुस्लिम समाज क्यों उतरा सड़कों पर, किसके खिलाफ दिखा गुस्सा

locationचित्तौड़गढ़Published: Jun 28, 2019 11:48:45 pm

Submitted by:

Nilesh Kumar Kathed

 
मॉब लिचिंग के विरोध में मुस्लिम समाज का प्रदर्शन
कलक्ट्रेट पर किया प्रदर्शनराष्ट्र्रपति के नाम सौंपा सरकार को ज्ञापनझारखण्ड सरकार के खिलाफ प्रदर्शन

chittorgarh

मुस्लिम समाज क्यों उतरा सड़कों पर, किसके खिलाफ दिखा गुस्सा



चित्तौड़ग़ढ़. झारखण्ड में भीड़तंत्र द्वारा युवक की हत्या (मॉब लिचिंग) की घटनाओं के विरोध में चित्तौडग़ढ़ के आम मुस्लिम समाज ने शुक्रवार को रैली निकाल कलक्ट्रेट पर प्रदर्शन किया। जुम्मे की नमाज के बाद समाज के लोग गोलप्याऊ स्थित दरगाह से कलक्ट्रेट तक रैली के रूप में पहुंचे। इसमें शामिल लोग झारखण्ड सरकार एवं आरएसएस जैसे संगठनों के विरोध में नारेबाजी करते हुए चल रहे थे। कलक्ट्रेेट पहुंच मानव श्रृंखला भी बनाई गई। प्रदर्शनकारियों ने बाद में जिला कलक्टर के माध्यम से राष्ट्रपति के नाम ज्ञापन दिया। इसमें आरोप लगाया गया कि झारखण्ड में हाल ही समाज के एक युवक की कट्टरपंथी लोगों की भीड़ ने हत्या कर दी एवं समाज के खिलाफ ऐेसी घटनाओं में बढ़ोतरी हुई है। ये भी आरोप लगाया गया कि सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बावजूद भीड़ द्वारा की जी रही हिंसा की घटनाओं में कार्रवाई के नाम खानापूर्ति की जा रही है। ज्ञापन में बताया गया कि वर्ष २०१६ से २०१९ तक झारखण्ड में अब तक १८ लोगों की भीड़ द्वारा हत्या की जा चुकी है लेकिन समाजकंटकों के खिलाफ सरकार ने कोई ठोस कदम नहीं उठाया है। ज्ञापन में राष्ट्रपति से इस मामले में केन्द्र व राज्य सरकार से जवाबतलब करने का आग्रह किया गया। ज्ञापन में भीड़तंत्र द्वारा की जा रही हत्याओं के मामले में कड़ी कार्रवाई करने एवं पीडि़त लोगों को सरकारी नौकरी व मुआवजा दिलाने की मांग की गई।
सुरक्षा के कड़े इंतजाम
आम मुस्लिम समाज के प्रदर्शन के दौरान कलक्ट्रेट परिसर के अंदर व बाहर सुरक्षा के कड़े इंतजाम रहे। प्रदर्शनकारियों के पहुंचने से पहले ही सुरक्षा के कड़े प्रबंध किए गए थे।

ट्रेंडिंग वीडियो