कहां जीवन्त झांकियों ने मोह लिया सबका मन

By: Vijay

Updated On:
25 Aug 2019, 10:40:20 PM IST

  • चित्तौडग़ढ़/निम्बाहेड़ा. जेके परिसर स्थित श्रीराधाकृष्ण मन्दिर में जन्माष्टमी पर्व श्रद्धा, भक्ति एवं हर्षोउल्लास के साथ मनाया गया। सांध्य बेला से बड़ी संख्या में लोग उमड़े। रात्रि 12 बजे तक आरती में भी भीड़ रही। मन्दिर परिसर को सुरभित पुष्पों बहुरंगी पताकाओं एवं रंग-बिरंगी रोशनी से सजाया गया।

चित्तौडग़ढ़/निम्बाहेड़ा. जेके परिसर स्थित श्रीराधाकृष्ण मन्दिर में जन्माष्टमी पर्व श्रद्धा, भक्ति एवं हर्षोउल्लास के साथ मनाया गया। सांध्य बेला से बड़ी संख्या में लोग उमड़े। रात्रि 12 बजे तक आरती में भी भीड़ रही। मन्दिर परिसर को सुरभित पुष्पों बहुरंगी पताकाओं एवं रंग-बिरंगी रोशनी से सजाया गया। प्रात:वेला में विशेष पूजा अर्चना की गई। शाम को मन्दिर में स्थित श्रीयदुरेश्वर महादेव, श्रीराधाकृष्णजी एवं हनुमानजी की अप्रतिम मूर्तियों का आकर्षक एवम् मनोहारी शृंगार किया। जेके महिला क्लब सुरभि एवं ऑफिसर्स क्लब द्वारा सतीश शर्मा के निर्देशन में प्रस्तुत झांकियों मन मोह लिया। यूनिट हैड एसके राठौर, जेके अधिकारी सन्तोष तेजवानी, केएम जैन, जयन्त मल्हौत्रा, एसके आचार्य, मनिष तोषनिवाल, विके माहेश्वरी, केबी अग्रवाल, एसएस कानावत सहित कई वरिष्ठ अधिकारी भी मौजूद थे। पुजारी ने श्रीकृष्ण जन्मकथा-वाचन किया गया। मध्यरात्रि 12 बजे बिगुल वादन, घन्टा ध्वनि व नगाड़ो की स्वर लहरियों के बीच आरती की गई। इस दौरान भगवान श्रीकृष्ण के जयकारों से मंदिर गूंज उठा। श्रीकृष्ण जन्म महाआरती की गई। पंजीरी का प्रसाद वितरित किया गया। रात्रि में मन्दिर में श्री नाईस नाईट म्यूजिकल ग्रुप, इन्दौर के कलाकारों ने प्रस्तुतियां दी। शनिवार को नगर के विभिन्न मंदिरो में परम्परागत रूप से कृष्ण जन्माष्टमी मनाई गई। स्टेशन के पास द्वारकाधीश मंदिर, नयाबाजार में तेली समाज के चारभुजा मंदिर, माहेश्वरी समाज के हाथीवाला मंदिर सहित नगर के विभिन्न क्षेत्रो में स्थित मंदिरो पर भगवान की प्रतिमाओं का विशेष श्रंगार किया गया। सुबह से ही मंदिरों पर पूजा अर्चना के लिए भक्तजनों का तांता लगा रहा। कई मंदिरो पर भगवान श्रीकृष्ण के जीवन पर आधारित जीवन्त झांकियां सजाई गई। बालवृंदों में जन्माष्टमी पर्व को लेकर अपार उत्साह था। भजन कीर्तन के आयोजन हुए। भगवान श्रीकृष्ण की महाआरती के साथ पंजीरी व माखन मिश्री का प्रसाद वितरित किया गया।

Updated On:
25 Aug 2019, 10:40:20 PM IST

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।