छात्रसंघ चुनाव 2019: विद्यार्थियों को अब भी परिचय पत्र का इंतजार

By: kalulal lohar

Updated On:
12 Aug 2019, 11:36:38 PM IST

  • कॉलेज छात्रसंघ चुनाव (Students union election 2019) तिथियों की घोषणा होने के साथ ही कॉलेज में हलचल बढ़ गई है। कॉलेज प्रशासन ने जहां एक ओर चुनाव की तैयारी शुरू कर दी है,

जिला मुख्यालय स्थित दोनों कॉलेज में बढ़ा नामांकन
चित्तौडग़ढ़. कॉलेज छात्रसंघ चुनाव (Students union election 2019) तिथियों की घोषणा होने के साथ ही कॉलेज में हलचल बढ़ गई है। कॉलेज प्रशासन ने जहां एक ओर चुनाव की तैयारी शुरू कर दी है, वहीं जिले के सबसे बड़े महाराणा प्रताप पीजी कॉलेज में इस वर्ष लगभग साढ़े छह हजार विद्यार्थी नामांकित हुए है, लेकिन अभी दो हजार से अधिक विद्यार्थियों के परिचय पत्र नहीं बने हैं। छात्रसंघ चुनाव में फर्जी पहचान पत्र से होने वाले मतदान को रोकना कॉलेज प्रशासन के लिए हर बार चुनौती साबित होता है। गत चुनाव में भी पुलिस ने ऐसे कई विद्यार्थियों को पकड़ा था। इस बार ऑनलाइन भी परिचय पत्र जारी किए जा रहे है। चुनाव की तिथियां घोषित होने के साथ ही छात्र नेता भी सक्रिय हो गए और कॉलेज में नव आगन्तुक विद्यार्थियों की मदद करने के बहाने उन्हें अपने-अपने पक्ष में करने में व्यस्त दिखाई दे रहे है। कॉलेज प्रशासन भी जल्द से जल्द विद्यार्थियों को परिचय पत्र जारी करना चाहता है, ताकि फिर पूर्ण रूप से चुनावी तैयारी कर सके। जिला मुख्यालय स्थित दोनों कॉलेज में पिछली बार की तुलना में नामांकन बढ़ा है। पिछले साल महाराणा प्रताप पीजी कॉलेज में नामांकन ६ हजार १६ था, जो इस बार लगभग साढ़े छह हजार तक पहुंच गया है। वहीं कन्या महाविद्यालय में पिछली बार ९३० छात्राएं थी। इस बार यह संख्या ९५० तक पहुंच गई है। रिक्त सीटों पर फिर आवेदन मांगे गए जिससे यह संख्या एक हजार तक पहुंचने की
संभावना है।
दावेदारी जताने में जुटे छात्र नेता
छात्रसंघ चुनाव की तिथियां घोषित होने के साथ ही एबीवीपी व एनएसयूआई के छात्रनेता चुनाव में टिकट के लिए दावेदारी जताने में जुट गए है। दावेदार टिकट के लिए संपर्क करने के साथ ही अपनी-अपनी दावेदारी पेश कर रहे है। इधर, कॉलेज में संभावित प्रत्याशियों के कार्यकर्ता भी चुनाव तैयारी में लग गए है।

कॉलेज में जितने भी विद्यार्थियों के परिचय पत्र बनाए जा रहे है। जैसे-जैसे हमारे पास परिचय पत्र आ रहे विद्यार्थियों को बनाकर दे रहे है। जल्द ही सभी को परिचय पत्र जारी कर दिए जाएंगे।
डॉ. राकेश भट्टड़, प्राचार्य, महाराणा प्रताप पीजी कॉलेज चित्तौडग़ढ़

Updated On:
12 Aug 2019, 11:36:38 PM IST

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।