script

कांग्रेस के इस कार्यक्रम के दौरान फिर उभर कर सामने आई नेताओं की आपसी गुटबाजी

locationचित्तौड़गढ़Published: Sep 23, 2018 03:11:03 am

Submitted by:

rohit sharma

https://www.patrika.com/rajasthan-news/

Congress faction

कांग्रेस के इस कार्यक्रम के दौरान फिर उभर कर सामने आई नेताओं की आपसी गुटबाजी

चित्तौडगढ़.

कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष सचिन पायलट के आगामी विधानसभा चुनाव के बाद पार्टी के सत्ता में आने पर जरूरतमंद बेरोजगार युवाओं को हर माह साढ़े तीन हजार रुपए तक बेरोजगारी भत्ता एवं किसानों के ऋण शत प्रतिशत माफ कर देने की घोषणा पर युवा कांग्रेस ने काम शुरू कर दिया है। इसके लिए अभियान का आगाज जिले में 24 सितम्बर से होगा, लेकिन इससे पहले योजना से जुड़ कार्ड व फार्म विमोचन कार्यक्रम ने पार्टी की गुटबाजी को उजागर कर दिया। चित्तौडग़ढ़ में इनके विमोचन के लिए युवा कांग्रेस लोकसभा क्षेत्र अध्यक्ष आनंदीराम खटीक ने एक होटल में पत्रकार वार्ता का आयोजन किया, जिसमें जिलाध्यक्ष मांगीलाल धाकड़ भी मौजूद रहे। वहीं दूसरे गुट ने बैठक के नाम पर तकरीबन उसी समय एक अन्य निजी होटल में कार्यक्रम कर इनका विमोचन किया।
इसमें युवा कांग्रेस के चार में से एक कार्यकारी जिलाध्यक्ष विक्रम जाट के साथ पूर्व विधायक सुरेन्द्रसिंह जाड़ावत व कांग्रेस से जुड़े कुछ पदाधिकारी मौजूद रहे। दोनों कार्यक्रमों में शामिल नेताओं के एक-दूसरे के यहां नहीं पहुंचने से अंदरूनी खींचतान जगजाहिर हो गई। हांलाकि युवा कांग्रेस अध्यक्ष खटीक ने पार्टी में एकजुटता का दावा करते हुए कहा कि कार्यकारी अध्यक्षों व विधानसभा क्षेत्र अध्यक्ष भी इन कार्ड व फार्म का विमोचन कर सकते है। राजनीतिक हल्के में कांग्रेस की इस पहल को चुनाव से पहले युवाओं व किसानों को आकर्षित करने का प्रयास माना जा रहा है।
पायलट प्रोजेक्ट की शुरूआत
कपासन से युवा कांग्रेस लोकसभा क्षेत्र अध्यक्ष आनंदीराम खटीक व कांग्रेस जिलाध्यक्ष धाकड़ ने इन कार्ड व फार्म का विमोचन करते हुए दावा किया कि इससे युवाओं को बेरोजगारी की स्थिति में गुजारे के लिए आर्थिक मदद मिलेगी तो किसानों को ऋण के जाल से मुक्ति मिलेगी। खटीक ने बताया कि जिले के सभी विधानसभा क्षेत्रों में इनको भरवाने का कार्य होगा लेकिन जिले में पायलट प्रोजेक्ट के रूप में इसकी शुरूआत 24 सितम्बर को कपासन विधानसभा क्षेत्र से होगी। सबसे पहले कपासन शहर में 18 से 40 वर्ष के युवाओं से फार्म भरवाने के लिए वहां पुराने बस स्टेण्ड पर शिविर लगाया जाएगा।
इसके बाद क्षेत्र के अलग-अलग जगह ऐसे शिविर लगेंगे। खटीक ने बताया कि प्रत्येक विधानसभा क्षेत्र में ऐसे 10 हजार फार्म भरवाने का लक्ष्य रखा गया है। उन्होंने पायलट प्रोजेक्ट के लिए कपासन ही चुने जाने के सवाल पर कहा कि पूरे क्षेत्र का अध्यक्ष होने के साथ व्यक्तिगत रूप से वे स्वयं को कपासन में सबसे अधिक मजबूत माानते है। इस लिए अधिकाधिक बेरोजगार युवाओं को जोडऩे के लक्ष्य से शुरूआत वहां से की जा रही है। कांग्रेस जिलाध्यक्ष मांगीलाल धाकड़ ने कहा कि पार्टी युवाओं व किसानों के हितों के लिए संघर्षरत है।

ट्रेंडिंग वीडियो