scriptपति की यह बात इतनी नागवार लगी की दो बच्चों संग कुंए में कूदकर मां ने की आत्महत्या | Patrika News
चित्रकूट

पति की यह बात इतनी नागवार लगी की दो बच्चों संग कुंए में कूदकर मां ने की आत्महत्या

चित्रकूट जिले के मानिकपुर में पति ने मां को 200 रुपये दे दिए तो नाराज महिला ने दो बेटों को कमर में बांधकर कुएं में छलांग लगा दी। इससे तीनों की मौत हो गई। सूचना पर पहुंची पुलिस ने ग्रामीणों की मदद से शव कुएं से निकाले।मानिकपुर थाना क्षेत्र के ऊंचाडीह के मजरा की झलमल काॅलोनी निवासी अंजू (22) सोमवार की शाम करीब चार बजे अपने आठ माह के बेटे सुदीप व सुधीर (3 वर्ष) को लेकर कुएं में कूद गई।इससे तीनों की मौत हो गई।

चित्रकूटApr 29, 2024 / 10:54 pm

anoop shukla

जिले में सोमवार को एक बहू को पति द्वारा सास को रुपए देना इतना नागवार लगा की उसने दो बच्चों के साथ कुंए में छलांग लगा कर जान दे दी। सास अपने मायके जा रही थी , खर्च के लिए पति ने मां को 2 सौ रुपए दे दिए, तो पत्नी नाराज हो गई। वह घर से बाहर गई और दो मासूम बच्‍चों को कमर में बांधकर कुएं में छलांग लगा दी। डूबने से तीनों की मौत हो गई। जब गांव वालों ने तीनों के शव पानी में उतराते देखे, तो चीख-पुकार मच गई। महिला के घरवाले भी मौके पर पहुंच गए। पुलिस को बुलाया गया। तीनों को बाहर निकालकर अस्पताल लाया गया, जहां तीनों को मृत घोषित कर दिया गया। पुलिस ने शवों को पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया है।
मामला चित्रकूट जिले के ऊंचाडीह का मजरा झलमल का है। यहां सबित लाल कोल अपने परिवार के साथ रहते हैं। सबित ने बताया कि सोमवार को उसकी मां शियावती अपने मायके बरगढ़ थाना क्षेत्र के लमही गांव जा रही थीं। उसके नाना की तबीयत खराब थी। इसलिए उसने अपनी मां को 200 रुपए देकर वहां भेज दिया। सास को पैसा देना अंजू (22) को नागवार गुजरा और उसकी मुझसे कहासुनी हुई।
पत्नी से झगड़ा शांत होने पर बाहर चला गया, आधे घंटे बाद जब वह घर आया तो देखा कि अंजू और दोनों बच्‍चे सुधीर (3) और 8 महीने का सुदीप घर में नहीं थे। घर में आवाज लगाने पर जब कहीं नहीं दिखे, तो सबित आसपास तीनों को ढूंढने लगा।
सबित के साथ गांव के लोग भी तीनों की तलाश करने लगे। शक होने पर गांव के लोगों ने जब कुएं में देखा, तो तीनों के शव कुएं में उतरा रहे थे। घटना की जानकारी पुलिस को दी गई। सूचना पर एसपी अरुण कुमार सिंह, एएसपी चक्रपाणि त्रिपाठी, एसडीएम पंकज वर्मा, सीओ जयकरन सिंह पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचे। ग्रामीणों की मदद से तीनों शवों को बाहर निकाला। इसके बाद शव को पोस्‍टमार्टम के लिए जिला मुख्‍यालय भेज दिया।
कुछ लोगों ने बताया की अंजू को बच्चों के साथ खेत की तरफ जाते देखा था। मगर, इस ओर ध्यान नहीं दिया। इसी वजह से हम लोग उन्हें खोजते-खोजते करीब एक किमी दूर खेतों में पहुंचे। जहां कुएं में झांका तो तीनों की लाशें दिखीं। अंजू की कमर में दोनों बच्चे बंधे थे।
SP चित्रकूट

SP अरुण कुमार सिंह ने बताया कि मात्र 200 रुपए के विवाद में अंजू ने दोनों बच्चों के साथ जान दी है। पति के मुंह में कुछ लगा होने पर मरहम पट्टी कराने गया था। उसी समय घटना हुई। फोरेंसिक और डॉग स्क्वायड टीम से जांच कराई गई है। मायके पक्ष का इंतजार किया जा रहा है। तथ्यों के अनुसार आगे की कार्रवाई की जाएगी। एसडीएम से परिवार को मदद दिलाई जाएगी।

Hindi News/ Chitrakoot / पति की यह बात इतनी नागवार लगी की दो बच्चों संग कुंए में कूदकर मां ने की आत्महत्या

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो