scriptडकैतों की कैद से 60 घण्टे बाद आजाद हुए रिटायर्ड एसडीओ, क्लर्क व ड्राइवर | Kidnapped by dacoits SDO, clerk, Driver got released after 60 hours | Patrika News

डकैतों की कैद से 60 घण्टे बाद आजाद हुए रिटायर्ड एसडीओ, क्लर्क व ड्राइवर

locationचित्रकूटPublished: Oct 26, 2018 03:14:23 pm

Submitted by:

Ashish Pandey

बीहड़ में फिरौती देकर छूटने की चर्चा।

chitrakoot

डकैतों की कैद से 60 घण्टे बाद आजाद हुए रिटायर्ड एसडीओ, क्लर्क व ड्राइवर

चित्रकूट. साढ़े पांच लाख के इनामी कुख्यात दस्यु बबुली कोल गैंग द्वारा किडनैप किए गए वन विभाग के रिटायर्ड एसडीओ रामाश्रय त्रिपाठी, क्लर्क व कार के ड्राइवर को मुक्त कर दिया गया है। शुक्रवार देर रात लगभग 3 बजे तीनों अपह्रत अपने परिजनों के पास घर पहुंचे। अपहर्ताओं के डकैतों के चंगुल से छूटने को लेकर बीहड़ में चर्चाओं का बाजार गर्म है। सूत्रों के मुताबिक फिरौती की रकम देकर पकड़ छूटी है जबकि पुलिस इसे अपना दबाव बता रही है। फिलहाल तीनों अपह्रत इतने डरे सहमे हैं कि वे कुछ भी बोलने बताने को तैयार नहीं हैं।
फिरौती देकर छूटने की चर्चा

सूत्रों के मुताबिक डकैतों ने अपहर्ताओं के परिजनों से पहले 50 लाख की फिरौती मांगी उनके ही मोबाइल से फोन करके। काफी मिन्नतों के बाद 15 लाख पर बात तय की गई। गुरुवार को अपहर्ताओं के परिजनों से डकैतों की बात और फिर अपहर्ताओं को छोडऩे की चर्चा की जा रही है बीहड़ के इलाकों में।
यूपी एमपी सीमा से कार सवार तीन लोगों को गैंग ने किया था अगवा

दस्यु गैंग ने यूपी एमपी सीमा की बगदरा घाटी से ऑल्टो कार सवार तीन लोगों का अपहरण कर सनसनी फैला दी थी। वारदात के बाद यूपी व एमपी पुलिस अपहर्ताओं व डकैतों की लोकेशन ट्रेस करने की कोशिश में लगी रही। गैंग ने उस समय अपहरण की वारदात को अंजाम दिया जब ऑल्टो कार सवार तीनों व्यक्ति बगदरा घाटी से गुजर रहे थे। अपहर्ताओं में वन विभाग के रिटायर्ड एसडीओ सहित विभाग के एक क्लर्क व कार का ड्राइवर शामिल था।
पहले मजदूरों को पीटा फिर अपहरण की वारदात को दिया अंजाम

घटना की जानकारी के मुताबिक दस्यु बबुली गैंग चित्रकूट (यूपी) व सतना(मध्य प्रदेश) को जोडऩे वाली बगदरा घाटी (मध्य प्रदेश) पर चल रहे सड़क निर्माण कार्य में रंगदारी न मिलने पर मजदूरों के ऊपर मंगलवार शाम लगभग 6 बजे धावा बोल उन्हें जमकर पीट रहा था। दर्जन भर की संख्या में मौजूद मजदूरों को गैंग अगवा कर कुछ देर के किए जंगल की ओर ले गया। कुछ समय बाद मजदूरों को छोड़ दिया लेकिन इसी दौरान घाटी से गुजर रही एक ऑल्टो कार को डकैतों ने रुकवाया। ड्राइवर सहित कार सवार तीन व्यक्तियों को उसके बाद डकैत अपने साथ ले गए।
मचा हड़कम्प सर्च ऑपरेशन में उतरे आईजी व एसपी

डकैतों के कहर का शिकार हुआ एक मजदूर निकट के मझगंवा थाने पहुंचा और पूरी वारदात पुलिस को बताई। घटना की सूचना पर खाकी में हड़कम्प मच गया। आनन फानन में सतना एसपी संतोष कुमार गौर भारी पुलिस बल के साथ बगदरा घाटी की ओर रवाना हुए और डकैतों व अपहर्ताओं की तलाश में कई टीमें गठित कर सर्च ऑपरेशन शुरू किया गया। बुधवार को आईजी रीवा (मध्य प्रदेश) रेंज उमेश जोगा भी कई टीमों के साथ जंगल में सर्च ऑपरेशन में उतरे और डकैतों की तलाश शुरू की। बावजूद इसके पुलिस को कोई सफलता नहीं मिल पाई। इधर यूपी पुलिस भी सीमावर्ती इलाकों में कॉम्बिंग करती नजर आई।
बबुली के दाहिने हांथ दस्यु लवलेश कोल ने दिया वारदात को अंजाम
कुख्यात दस्यु सरगना बबुली कोल के दाहिने हांथ डेढ़ लाख के इनामी डकैत लवलेश कोल ने वारदात को अंजाम दिया है। सतना एसपी संतोष कुमार गौर ने बताया कि अपह्रत सकुशल अपने परिजनों के पास पहुंच गए हैं। डकैतों की लोकेशन ट्रेस की जा रही है और कॉम्बिंग जारी है। डकैतों को फिरौती देने के बारे में फि़लहाल जानकारी नहीं है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो