scriptडेढ़ महीने से भटक रहा लापता हुई मासूम का पिता, कुछ ऐसी आशंका जताते हुए एडीजी से लगाई गुहार | Father complaint for kidnaping minor girl in chitrakoot UP news | Patrika News

डेढ़ महीने से भटक रहा लापता हुई मासूम का पिता, कुछ ऐसी आशंका जताते हुए एडीजी से लगाई गुहार

locationचित्रकूटPublished: Jun 05, 2018 09:31:58 am

आरोपी एक विशेष धर्म से सम्बंधित है इसलिए पिता को उसकी लड़की के धर्म परिवर्तन कराने की आशंका है…

Father complaint for kidnaping minor girl in chitrakoot UP news

डेढ़ महीने से भटक रहा लापता हुई मासूम का पिता, कुछ ऐसी आशंका जताते हुए एडीजी से लगाई गुहार

चित्रकूट. नाबालिग लड़की को गांव का ही एक युवक बहला फुसलाकर भगा ले गया। पीड़ित पिता ने थाने में नामजद रिपोर्ट दर्ज कराते हुए पुलिस से कार्रवाई की मांग की थी लेकिन थाना पुलिस की उदासीनता तो देखिए कि आज लगभग डेढ़ महीने हो चुके हैं लेकिन मामले में कार्रवाई के नाम पर शून्यता है। लड़की के पिता ने थक हारकर अब एडीजी जोन इलाहाबाद एसएन सावंत से मदद की गुहार लगाई है। हर पल किसी अनहोनी की आशंका के चलते लड़की के माता पिता सहमे हुए हैं। उधर इलाकाई लोगों का भी मानना है कि यदि थाना पुलिस ने शुरू में मामले को लेकर दिलचस्पी दिखाई होती तो आज शायद लड़की अपने परिजनों के पास मौजूद होती। बहरहाल एडीजी ने जनपद पुलिस से पूरे मामले की रिपोर्ट तलब करते हुए पीड़ित पिता को कार्रवाई का आश्वासन दिया है। मामला एक धर्म विशेष से जुड़ा है सो लड़की के पिता ने पुलिस से धर्म परिवर्तन की आशंका जताई है।
गांव के ही युवक पर आरोप

जनपद के मानिकपुर थाने में एक व्यक्ति ने 22 अप्रैल 2018 को अपनी नाबालिग (15 वर्षीय) लड़की को बहला फुसलाकर भगाने का आरोप गांव के ही एक युवक पर लगाते हुए उसके खिलाफ नामजद एफआईआर दर्ज कराई थी। मामला थाना क्षेत्र के गिदुरहा गांव का है। गांव के एक व्यक्ति ने एफआईआर दर्ज कराते हुए पुलिस को बताया कि गांव का एक युवक उसकी नाबालिग लड़की को भगा ले गया है। उसके साथ कोई भी अनहोनी हो सकती है। चूंकि उक्त आरोपी एक विशेष धर्म से सम्बंधित है तो उसकी लड़की के धर्म परिवर्तन की उसे आशंका है।
पुलिस ने बरती उदासीनता

मामले की जानकारी होने पर थाना पुलिस ने पीड़ित पिता को सिर्फ आश्वासन दिया और कार्रवाई के नाम पर उदासीनता बरती। जानकारी के मुताबिक थाना पुलिस की उदासीनता और मामले में कोई सुनवाई न होने पर पीड़ित पिता ने 19 मई को एसपी चित्रकूट शिकायत की, इसके अलावा उसने डीएम डीआईजी यहां तक तक कि सीएम तक भी अपनी बात पहुंचाई परंतु पिता को निराशा ही हांथ लगी।
एडीजी ने दिया आश्वासन

अब लापता नाबालिग लड़की के परिजनों ने एडीजी जोन इलाहाबाद एसएन सावंत से मदद की गुहार लगाते हुए पूरे मामले की जानकारी उन्हें दी है जिसमें थाना पुलिस की उदासीनता को लेकर भी शिकायत की गई है। लड़की की मां के मुताबिक जिस युवक ने उसकी बेटी को भगाया है वो उसका धर्म परिवर्तन कर सकता है। लड़की के चाचा ने एडीजी को जानकारी दी कि आरोपी युवक दूसरे धर्म की लड़कियों को इसी तरह बहला फुसलाकर उनका धर्म परिवर्तन करवाता है। एडीजी ने पीड़ित परिवार को जल्द कार्रवाई करने का आश्वासन दिया है और जनपद पुलिस से रिपोर्ट तलब की है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो