script

सडक़ नहीं बनाई तो करेंगे मतदान का बहिष्कार

locationछिंदवाड़ाPublished: Sep 19, 2018 11:36:15 am

Submitted by:

manohar soni

बांडाबोड के रहवासियों ने दी चेतावनी,जनसुनवाई में प्रशासन ने मांगी सुविधाएं

chhindwara

सडक़ नहीं बनाई तो करेंगे मतदान का बहिष्कार

छिंदवाड़ा.विधानसभा चुनाव करीब आते ही ग्रामीणजन सडक़,नाली और मकान की समस्या को लेकर जनप्रतिनिधियों और प्रशासन पर मतदान बहिष्कार का दबाव बनाने लगे हैं। मंगलवार को कलेक्टर जनसुनवाई के दौरान ग्राम बांडाबोह के रहवासियों ने सडक़ निर्माण न होने पर बहिष्कार की चेतावनी दी। उन्होंने कहा कि सैकड़ों आवेदन देने के बाद भी अभी तक सुनवाई नहीं हो सकी है।

जिला मुख्यालय से 10 किमी दूर ग्राम बांडाबोह के रहवासी रामकरण भलावी,रामनाथ लाडे,भगवंत राव समेत अन्य ने आवेदन में कहा कि ग्राम बांडाबोह से रोहनाकलां तक पक्की सडक़ के निर्माण की मांग कई बार की जा चुकी है। लोक निर्माण विभाग द्वारा १.३ किमी सडक़ का निर्माण शुरू नहीं कराया गया है। इसी तरह बांडाबोह से रिंग रोड हाइवे खैरवाड़ा की ओर सडक़ डेढ़ किमी कच्ची है। गांव में ६० मकानों को पट्टे का वितरण नहीं किया गया है। पांढुर्ना विधानसभा के अधीन यह गांव उपेक्षित है। उनकी समस्याओं पर ध्यान नहीं दिया गया तो वे मतदान का बहिष्कार करेंगे।


अम्बाझिरी में भी नहीं बना मार्ग
मोहखेड़ ब्लॉक के एक और गांव आम्बाझिरी से बंजारी माता सडक़ के लिए ग्रामीणजन आंदोलित हो रहे हैं। ग्राम पंचायत सिल्लेवानी के अधीन इन गांवों में लम्बे समय से यह मांग की जा रही है। ग्रामीणों ने बताया कि मार्ग निर्माण के दौरान आसपास के किसान खुदाई करते हैं। इससे निर्माण कार्य पूरा नहीं हो पा रहा है।

….
सोनापिपरी में पेयजल समस्या
परासिया विकासखण्ड के ग्राम सोनापिपरी में पेयजल समस्या बनी हुई है। कई बार जनसुनवाई में आने के बाद भी इस समस्या का निराकरण नहीं किया गया है। ग्रामीणों ने बताया कि गांव के हैंडपंप बंद पड़े हुए हैं। दूरदराज के खेतों में कुआें में पानी खोजने के लिए ग्रामीणों को जाना पड़ता है। वे मुख्यमंत्री के आगमन के दौरान जनआंदोलन करेंगे।

….

कलेक्टर ने सुने 197 आवेदन

कलेक्टर वेद प्रकाश ने शहरी एवं ग्रामीण क्षेत्रों के लगभग 225 लोगों के सामूहिक और व्यक्तिगत रूप से आए 197 आवेदनों पर सुनवाई की। जनसुनवाई में मुजावरमाल के सुदेश उइके ने बारिश के कारण मकान क्षतिग्रस्त होने पर क्षतिपूर्ति की राशि दिलाने,हिवराकला के गोलू वर्मा ने बैंक से लोन दिलाने समेत अन्य मांगे प्रस्तुत की।

 

ट्रेंडिंग वीडियो