scriptचुनाव में लगेंगे तेरह सौ से अधिक वाहन, इस दिन से यात्री होंगे परेशान, पढ़ें पूरी खबर | Thirteen hundred vehicles will be used in the election | Patrika News

चुनाव में लगेंगे तेरह सौ से अधिक वाहन, इस दिन से यात्री होंगे परेशान, पढ़ें पूरी खबर

locationछिंदवाड़ाPublished: Apr 23, 2019 12:09:47 pm

Submitted by:

Rajendra Sharma

वाहनों के अधिग्रहण का आदेश किया तामिल

bus

ग्वालियर आमखो पर प्राइवेट बस स्टैंड को ट्रैफिक पुलिस अधिकारियों द्वारा झांसी रोड पॉलिटेक्निक कॉलेज के पास बनाए नए बस स्टॉप पर सारी बसों को भेजने की कार्रवाई सुबह 9:00 बजे से शुरू की लगभग 50 बसों को नई बस स्टैंड पर भेजा गया

25 अप्रैल से सडक़ों पर कम नजर आएंगे वाहन, मुसाफिर होंगे परेशान

छिंदवाड़ा. लोकसभा चुनाव की तैयारियां तेज हो चुकीं हैं। प्रत्येक विभाग के अधिकारी और कर्मचारी अपनी जिम्मेदारियों को पूरा करने में जुटे हैं। किसी भी तरह की कमी न रहे इस बात का विशेष ध्यान रखा जा रहा है। चुनाव ड्यूटी में लगे अधिकारियों-कर्मचारियों और पुलिस फोर्स को निर्धारित बूथ तक पहुंचाने के लिए वाहनों की आवश्यकता होती है। वाहन अधिग्रहण करने के लिए आदेश तामिल किए जाने लगे हैं। सोमवार को निजी और व्यवसायिक वाहन के मालिकों तक आदेश पहुंचाए गए।
परिवहन विभाग और पुलिस की एक टीम 25 अप्रैल से वाहनों का अधिग्रहण शुरू करेगी। तामिल किए गए आदेश में इस बात का उल्लेख किया है कि वाहन मालिक निर्धारित समय पर वाहन को चालक सहित उपलब्ध कराएं ताकि उन्हें चुनाव ड्यूटी में लगाया जा सके।
समय सीमा में वाहन उपलब्ध नहीं कराए तो टीम अपने स्तर से अधिग्रहित करेगी। साथ ही वाहन उपलब्ध नहीं कराने पर सम्बंधित के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।
परिवहन अधिकारी सुनील कुमार शुक्ला ने बताया कि 425 बसें, 8 सौ छोटी गाडिय़ां, पुलिस को गश्त के लिए करीब 150 वाहन की आवश्यकता होगी जो वर्तमान की स्थिति है। हालांकि चुनाव के दौरान कुछ वाहन अतिरिक्त भी खड़े रहेंगे जिनका इमरजेंसी में इस्तेमाल किया जा सके। कुल एक हजार 310 वाहनों की आवश्यकता होगी। वाहन अधिग्रहण के लिए आदेश तामिल किए जा चुके हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो