scriptविजयवर्गीय के कंधों पर कमलनाथ के गढ़ में कमल खिलाने की चुनौती | The challenge of feeding lotus in the fort of Kamalnath is on the shou | Patrika News
छिंदवाड़ा

विजयवर्गीय के कंधों पर कमलनाथ के गढ़ में कमल खिलाने की चुनौती

दूसरी बार छिंदवाड़ा पहुंचे नगरीय प्रशासन मंत्री, कहा-यहीं से होगी मिशन-29 की शुरुआत

छिंदवाड़ाMar 19, 2024 / 09:12 pm

manohar soni

विजयवर्गीय के कंधों पर कमलनाथ के गढ़ में कमल खिलाने की चुनौती

विजयवर्गीय के कंधों पर कमलनाथ के गढ़ में कमल खिलाने की चुनौती

छिंदवाड़ा.कमलनाथ के गढ़ छिंदवाड़ा में इस बार कमल खिलाने की चुनौती नगरीय प्रशासन मंत्री कैलाश विजयवर्गीय के कंधों पर है। भाजपा नेतृत्व ने उन्हें जबलपुर संभाग का कलस्टर प्रभारी बनाते हुए विशेषकर इस संसदीय सीट का दायित्व सौंपा है। इस सिलसिले में विजयवर्गीय मंगलवार को पुन: छिंदवाड़ा में भाजपा संगठन को मजबूत करते दिखाई दिए। उन्होंने छिंदवाड़ा और अमरवाड़ा में कार्यकर्ताओं की नब्ज टटोली। कांग्रेसियों को भाजपा में शामिल कराया।
मंत्री विजयवर्गीय ने छिंदवाड़ा आगमन के दौरान पत्रकारों से चर्चा करते हुए कहा कि भाजपा के मिशन 29 की शुरुआत छिंदवाड़ा से ही की जाएगी। हम इस सीट को जीतकर रहेंगे। प्रदेश की दूसरी संसदीय सीट पर कांग्रेस को उम्मीदवार न मिलने के प्रश्न पर उन्होंने कहा कि कांग्रेस की बैठक चल रही है। कांग्रेस के पास जबलपुर, उज्जैन और इंदौर में उम्मीदवार नहीं है। इतना कहकर वे आगे चल दिए। प्रवास के दौरान उन्होंने चुनाव मैनेजमेंट पर भी ध्यान फोकस किया।
यहां बता दें कि पांच माह पहले हुए विधानसभा चुनाव में भाजपा को छिंदवाड़ा की सातों विधानसभा सीट कांग्रेस से हारनी पड़ी थी। इस चुनाव में केन्द्रीय गृहमंत्री अमित शाह भी दो बार छिंदवाड़ा आए थे और उन्होंने जनसभाएं लेकर भाजपा के पक्ष में माहौल बनाने की कोशिश भी की थी। इस लोकसभा चुनाव की तैयारी की शुरुआत में पंचायत एवं ग्रामीण विकास मंत्री प्रहलाद पटेल को छिंदवाड़ा लोकसभा का प्रभारी बनाया गया था। उसके बाद भाजपा नेतृत्व ने इस आदेश में बदलाव करते हुए विजयवर्गीय को छिंदवाड़ा की जिम्मेदारी सौंपी है। तब से विजयवर्गीय का यह दूसरा दौरा था।
………
चौधरी समेत दूसरे नेता दिखे, अलग से की मुलाकात
विजयवर्गीय छिंदवाड़ा के जिस होटल में रुके थे, उनसे मिलने पूर्व मंत्री चौधरी चंद्रभान सिंह समेत उनके समर्थक पहुंचे। फिर अलग से बंद कमरे में मुलाकात की और संग्रठनात्मक व चुनाव की चर्चा की। चौधरी को छिंदवाड़ा की राजनीति में भाजपा जिलाध्यक्ष विवेक बंटी साहू का धुर विरोधी माना जाता है। दो माह पहले तो दोनों के बीच शिकवा शिकायतें संगठन स्तर पर चली थी। इसकी शिकायत थाने तक पहुंची थी।
……
अमरवाड़ा में सहवाल समेत 500 कार्यकर्ता भाजपा में शामिल
विजयवर्गीय छिंदवाड़ा से सीधे अमरवाड़ा के भाजपा कार्यकर्ता सम्मेलन में पहुंचे, जहां उनके समक्ष हर्रई के कांग्रेस नेता सहवाल खान समेत 500 कार्यकर्ताओं ने भाजपा की सदस्यता ग्रहण की। नगरीय प्रशासन मंत्री ने कहा कि लोकसभा चुनाव में भाजपा की जीत के लिए हर नेता-कार्यकर्ता को जुट जाना चाहिए।
………

Hindi News/ Chhindwara / विजयवर्गीय के कंधों पर कमलनाथ के गढ़ में कमल खिलाने की चुनौती

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो