scriptइसलिए आ गया आयोग अध्यक्ष को इतना गुस्सा | That's why the Commission Chairman got so angry | Patrika News
छिंदवाड़ा

इसलिए आ गया आयोग अध्यक्ष को इतना गुस्सा

सर्किट हाउस पहुंचे करोसिया की तय बैठक में नहीं पहुंचे अधिकारी व सीएमओ,भोपाल में सीएम से करेंगे शिकायत

छिंदवाड़ाSep 18, 2018 / 11:20 am

manohar soni

chhindwara

इसलिए आ गया आयोग अध्यक्ष को इतना गुस्सा

छिंदवाड़ा.प्रशासनिक अधिकारियों द्वारा नजरअंदाज करने पर राज्य सफाई कर्मचारी आयोग के अध्यक्ष जटाशंकर करोसिया सोमवार को गुस्से में छिंदवाड़ा से भोपाल चल दिए। वे सफाई कर्मचारियों की समस्याओं पर प्रशासन और सीएमओ से चर्चा करने आए थे लेकिन दोपहर 12 बजे जब कोई अधिकारी सर्किट हाउस नहीं पहुंचा तो वे आक्रोशित हो गए। उन्होंने सीएम से इसकी शिकायत करने की बात कहीं।
सर्किट हाउस में ठहरे आयोग अध्यक्ष ने पत्रिका से चर्चा में कहा कि उनके द्वारा पहले ही तय कार्यक्रम छिंदवाड़ा पहुंचाया गया था। इस कार्यक्रम में प्रशासनिक अधिकारियों के साथ जिले के नगरीय निकायों के सीएमओ से सफाई कामगारों के मुद्दे पर चर्चा करना था। इसके लिए सर्किट हाउस में बैठक रखी गई थी। इस बैठक से पहले सीएमएचओ अपने विभाग की जानकारी देकर चले गए। उसके बाद कोई भी प्रशासनिक अधिकारी नहीं पहुंचा,जिसका उन्हें इंतजार था। नगर निगम से सहायक आयुक्त आरएस बाथम समेत अन्य अधिकारी पहुंचे थे लेकिन वे निर्णय लेने में सक्षम न नहीं थे। आयोग अध्यक्ष ने नाराजगी जाहिर करते हुए कहा कि छिंदवाड़ा जिले में सफाई कर्मचारियों की अनुकम्पा नियुक्ति के प्रकरण लटके हुए हैं। कर्मचारियों के स्थायीकरण में विसंगतियां है। कर्मचारियों को आवासीय पट्टे नहीं दिए जा रहे हैं। प्रधानमंत्री आवास में अनुदान राशि न देने की शिकायतें आ रही है। इसके अलावा अन्य मसलों को कोई गंभीरता से नहीं ले रहा है। अधिकारियों की लापरवाही का उन्हें दुख है। वे सीधे भोपाल जाकर शिकायत करेंगे।


वार्डों में नहीं बना चेंजिंग रुम
आयोग अध्यक्ष ने कहा कि शहर के हर वार्ड में सफाई कर्मचारी कार्यरत है। काम के बाद कपड़े बदलने और फ्रेश होने के लिए चेंजिंग रुम बनाने के लिए कहा गया था। इस पर बिलकुल ध्यान नहीं दिया गया है। इसी तरह सफाई कामगारों के लिए हर निकाय के बजट में 25 प्रतिशत खर्च का प्रावधान है। छिंदवाड़ा में एक भी सामुदायिक भवन नहीं बनाया गया है। ….
सफाई कामगारों ने सौंपा ज्ञापन
सफाई कर्मचारी महासंघ के प्रकाश मेहरोलिया,जगदीश गोदरे समेत अन्य पदाधिकारियों ने संगठन की लंबित मांगों पर ध्यान दिलाया और उन्हें दूर करने की मांग की।

Home / Chhindwara / इसलिए आ गया आयोग अध्यक्ष को इतना गुस्सा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो