आवारा मवेशियों से राहगीर और चालकों में भय

By: SACHIN NARNAWRE

Updated On: Aug, 12 2019 06:08 PM IST

  • नागपुर-छिंदवाड़ा मुख्य सडक़ पर लम्बे समय से आवारा मवेशियों के विचरण करने से वाहनों की आवाजाही में अक्सर दिक्कतें देखी जा रही हैं।

सौंसर. सडक़ पर आवारा पशुओं की वजह से आवागमन करते वाहन चालकों को आए दिन परेशानियों का सामना करना पड़ता है, नागपुर-छिंदवाड़ा मुख्य सडक़ पर लम्बे समय से आवारा मवेशियों के विचरण करने से वाहनों की आवाजाही में अक्सर दिक्कतें देखी जा रही हैं।
मुख्य सडक़ के रेवनाथ चौरे पार्क सामने, ओवरब्रिज के पास, तहसील कार्यालय, एलआइसी, न्यायालय, मोहगांव तिराहे पर और आगे स्टेट बैंक के सामने से लेकर गजानन कॉलोनी तक मुख्य सडक़ के दोनों ओर आवारा पशुओं के दर्जनों झुंड आवारागर्दी और विचरण करते नजर आते है।
सडक़ पर चल रहे पैदल राहगीर और मोटर साइकिल सवार भी इन आवारा मवेशियों की वजह से भयभीत होते है। सडक़ पर ये मवेशी जाम लगा देते हैं। इस समस्या पर फोकस करने पर बीते कुछ माह पूर्व नगर पालिका ने पशु पालको को नोटिस भी भेजे गए थे, परन्तु यह कार्रवाई बेअसर साबित हुई।
पशु पालकों पर हो कार्रवाई
परिवहन बस चालक, निजी टैक्सी चालकों का कहना है कि सडक़ के बीचों बीच बैठने और विचरण करने वाले आवारा मवेशियों की वजह से प्रतिदिन समस्या होती है, नगरीय प्रशासन के द्वारा आवारा पशुओं को सडक़ से दूर करने कार्रवाई होनी चाहिये। मवेशियों को सडक़ से अन्यत्र कराने पशुपालकों को कड़े निर्देश देकर कारगर कार्रवाई होनी चाहिए।

Published On:
Aug, 12 2019 05:18 PM IST

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।