scriptइनामी बदमाश ने बच्ची का किया था अपहरण | Reward crook kidnapped the girl | Patrika News

इनामी बदमाश ने बच्ची का किया था अपहरण

locationछिंदवाड़ाPublished: Aug 25, 2019 05:44:30 pm

Submitted by:

sunil lakhera

तीन पॉक्सो मामले में पुलिस का इनाम भी घोषित

इनामी बदमाश ने बच्ची का किया था अपहरण

इनामी बदमाश ने बच्ची का किया था अपहरण

छिंदवाड़ा/आमला. पेंचवली फास्ट पैसेंजर में बीते १४ अगस्त को अपहरण हुई 7 वर्षीय बच्ची के आरोपी को पकडऩे में आमला जीआरपी को सफलता मिल गई है। आरोपी छिंदवाड़ा जिले के दमुआ मोमीनपुरा निवासी 38 वर्षीय राजा उर्फ किशोर पिता तारण प्रजापति के खिलाफ बैतूल और छिंदवाड़ा जिले के विभिन्न थानों मे करीब डेढ़ दर्जन से अधिक मामले दर्ज हैं। जिसमें तीन पॉक्सो एक्ट के मामले में पुलिस ने एक लाख रुपए का इनाम भी घोषित कर रखा था। गौरतलब है कि १४ अगस्त को उमरेठ क्षेत्र के एक ग्रामीण ने आमला जीआरपी में अपनी सात वर्षीय बच्ची के अपहरण का मामला दर्ज कराया था। ग्रामीण ने पुलिस को बताया कि 14 अगस्त की रात पैंचवली पैसेंजर के जनरल कोच में बुदनी से जुन्नारदेव की यात्रा कर रहे थे। यात्रा के दौरान आरोपी ने उनकी ७ वर्षीय पुत्री को आमला स्टेशन पर खड़ी पैसेंजर ट्रेन से अपहरण कर लिया था। जीआरपी ने पॉक्सो एक्ट के तहत मामला दर्ज कर जांच शुरु की। आरोपी राजा वर्ष 2018 से फरार था। आरोपी पर छिंदवाड़ा में दो, बैतूल में एक एवं जीआरपी थाना आमला में एक पास्को एक्ट के अलावा कई मामला दर्ज है।
स्कैच के आधार पर पहुंचे आरोपी तक – शिकायतकर्ता द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार जीआरपी द्वारा अज्ञात आरोपी का स्कैच तैयार कराया गया। स्कैच की बैतूल और छिंदवाड़ा में पूर्व बदमाशों के रिकॉर्ड से पहचान की गई, जिसके आधार पर आरोपी का नाम राजा उर्फ किशोर प्रजापति के रूप में हुई। अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक रेल भोपाल अरुणा मोहनराव ने घटना को गंभीरता से लेते हुए पुलिस अधीक्षक रेल भोपाल मनीष अग्रवाल को आरोपी को पकडऩे की जिम्मेदारी सौंपी।
मजदूरी के दौरान ही रची थी साजिश
आमला थाना प्रभारी हेमराज कुमरे ने बताया कि बच्ची का पिता अपहरण के आरोपी राजा का नाम नहीं जानता था, सिर्फ चेहरा पहचानता था। आरोपी राजा बच्ची के पिता साथ ही बुदनी में मजदूरी करता था। राजा ने साथी की बच्ची के अपहरण की साजिश बहुत पहले ही रच दी थी। 14 अगस्त की रात को दोनों ही पैंचवली पैसेंजर में एक ही बोगी में सफर कर रहे थे। शिकायतकर्ता आमला स्टेशन पर पानी लेने के लिए उतरा था, इसी दौरान राजा ने उनकी बेटी का अपहरण कर लिया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो