scriptयुवाओं में उठाया यह जिम्मा, सभी कर रहे सराहना | Raised this responsibility among the youth | Patrika News

युवाओं में उठाया यह जिम्मा, सभी कर रहे सराहना

locationछिंदवाड़ाPublished: Oct 16, 2019 05:20:25 pm

नगर में समाज सेवा के क्षेत्र में अपनी अलग पहचान बना चुके सहायता ग्रुप के सदस्यों ने अब नगर को सिंगल यूज प्लास्टिक से मुक्त करने और नगर को स्वच्छ बनाने का जिम्मा उठाया है।

responsibility among the youth

responsibility among the youth

छिंदवाड़ा/चौरई. नगर में समाज सेवा के क्षेत्र में अपनी अलग पहचान बना चुके सहायता ग्रुप के सदस्यों ने अब नगर को सिंगल यूज प्लास्टिक से मुक्त करने और नगर को स्वच्छ बनाने का जिम्मा उठाया है। युवाओं द्वारा रोजाना रात्रि में नगर के मुख्य मार्ग में झाड़ू लगाई जा रही है जिससे सफाई का स्तर बढ़ रहा है।
युवाओं की इस मुहिम का नगर के व्यापारियों ने भी समर्थन किया है युवाओं की टोली रात्रि में झाड़ू लगाते समय व्यापारियों एवं आमजन से सडक़ों पर कचरा न फैलाने और प्लास्टिक का प्रयोग नहीं करने की अपील कर रही है।
नगर के व्यापारी दुकानों के सामने से कचरा साफ़ कर उसे कचरा पेटी में डाल रहे हैं जिससे स्वच्छता दिखाई दे रही है। स्वच्छ भारत अभियान के कागजों में संचालन के बाद से सोशल मीडिया के ग्रुपने 2 अक्टूबर से यह अभियान शुरू किया है जो नगर पालिका और स्थानीय प्रशासन को आइना दिखाने का काम कर रहा है। इसके अलावा नगर के सरकारी दफ्तरों के परिसर में भी युवाओं ने सफाई अभियान चलाने का निर्णय लिया है पुलिस कर्मी भी अभियान में भाग ले रही है।
डिवाइडर को साफ कर की पुताई
नगर की मुख्य सडक़ में बना डिवाइडर काफी गंदा था वर्षों पहले बने डिवाइडर की सफाई की सुध किसी ने नहीं ली। सहायता ग्रुपके सदस्यों ने बस स्टैंड क्षेत्र के डिवाइडर के दो हिस्सों को पानी से धोकर उसे साफ़ किया और उसकी पुताई करके उसे नया रूप दिया है। गौरतलब है कि चौरई का डिवाइडर बने 10 साल से अधिक समय बीत चुका है इस दौरान डिवाइडर की सफाई और पुताई की और स्थानीय प्रशासन का ध्यान नहीं गया युवाओं ने इसे भी साफ किया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो