scriptRailway: वर्षों बाद इस विभाग के कर्मचारियों को मिली यह सुविधा, पढ़ें पूरी खबर | Railway: After years, the employes of this deprtment got this facility | Patrika News

Railway: वर्षों बाद इस विभाग के कर्मचारियों को मिली यह सुविधा, पढ़ें पूरी खबर

locationछिंदवाड़ाPublished: Nov 12, 2019 11:35:21 am

Submitted by:

ashish mishra

रेलवे कर्मचारी अब अधिकृत निजी अस्पताल में भी आकस्मिक इलाज करा सकेंगे।

Railway: वर्षों बाद इस विभाग के कर्मचारियों को मिली यह सुविधा, पढ़ें पूरी खबर

Railway: वर्षों बाद इस विभाग के कर्मचारियों को मिली यह सुविधा, पढ़ें पूरी खबर


छिंदवाड़ा. जिले में सेवानिवृत्त एवं कार्यरत रेलवे कर्मचारी अब अधिकृत निजी अस्पताल में भी आकस्मिक इलाज करा सकेंगे। दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे पेंशन एसोसिएशन अध्यक्ष डीआर सिगोतिया ने बताया कि रेलवे अस्पताल से इलाज कराने वाले सभी सेवानिवृत्त आरईएलएचएस कार्ड धारी एवं वर्किंग कर्मचारी आकस्मिक दुर्घटना, हार्ट अटैक एवं अन्य गंभीर बीमारी पर जिले के आनंद अस्पताल में इलाज करा सकेंगे। रेलवे ने इस अस्पताल को अधिकृत किया है। गौरतलब है कि अब तक रेलवे कर्मचारियों को रेलवे अस्पताल में ही निशुल्क इलाज की सुविधा थी। गंभीर बीमारी पर कर्मचारियों को नागपुर रेफर किया जाता था, लेकिन अब रेलवे ने नई व्यवस्था बना दी है, जिससे कर्मचारी गंभीर अवस्था में तत्काल जिले में ही इलाज करा पाएंगे।

निशुल्क योग प्रशिक्षण शिविर में दी जानकारी
नवरत्न हैप्पी क्लब द्वारा छोटा तालाब स्थित टापू पर प्रति रविवार सुबह 7 बजे योग प्रशिक्षण शिविर का आयोजन किया जा रहा है। योगाचार्य मनमोहन साहू व दीपक साहू ने बताया कि शिविर में प्रत्येक आयु वर्ग के लोग प्रशिक्षण प्राप्त कर रहे हैं। हमारा मुख्य प्रयास है कि हम बच्चों को योगा के साथ संस्कार, आदर, सम्मान करना सिखाएं। शिविर में खेलकूद एवं सांस्कृतिक गतिविधियां भी आयोजित की जा रही हैं। इस रविवार प्रशिक्षणार्थियों को छोता तालाब के निर्माण का इतिहास एवं सुभाषचंद्र बोस के जीवन वृत्तांत, आजाद हिंद फौज के गठन की जानकारी दी गई। इसके पश्चात कोलकाता में आयोजित हुए 5वें अंतरराष्ट्रीय विज्ञान महोत्सव के अनुभव को कृष्णा साहू ने बच्चों के शेयर किया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो