scriptजन-एजेंडा 2018-23 : विधानसभा क्षेत्र चौरई में बैठक का आयोजन | people-Agenda 2018-23 | Patrika News

जन-एजेंडा 2018-23 : विधानसभा क्षेत्र चौरई में बैठक का आयोजन

locationछिंदवाड़ाPublished: Sep 20, 2018 11:06:14 am

Submitted by:

prabha shankar

भाजपा का गढ़, फिर भी समस्याओं का है अम्बार

people-Agenda 2018-23

people-Agenda 2018-23

छिंदवाड़ा/ चौरई . पत्रिका जन-एजेंडा 2018-23 महाअभियान पर चर्चा के लिए चौरई विधानसभा क्षेत्र में बैठक का आयोजन किया गया। बैठक में विधानसभा क्षेत्र के विभिन्न मुद्दों पर विस्तार से चर्चा की गई। क्षेत्र के लोगों ने बताया कि चौरई में एडीजे कोर्ट खुलना चाहिए, अभी अमरवाड़ा कोर्ट जाना पड़ता है। आदिवासी क्षेत्र बिछुआ और चांद में सिविल न्यायालय जरूरत है। नगरीय क्षेत्र चौरई में पेयजल की समस्या का स्थाई हल अब तक नहीं हो पाया है। पेंच परियोजना के माचागोरा बांध की अधूरी नहरों का निर्माण शीघ्र होना चाहिए। पेंच परियोजना के डूब प्रभावितों की मांगों और समस्या का अभी तक निराकरण नहीं हो पाया है।
पुलिस चौकी खोलने की मांग
परिचर्चा में लोगों ने कहा कि कानून व्यवस्था की दृष्टि से चौरई के ग्राम कुंडा, झिलमिली और सिरस में पुलिस चौकी खुलनी चाहिए। चौरई व चांद नगर क्षेत्र और ग्रामीण क्षेत्र के स्वास्थ्य केंद्रों में स्वीकृत पदों अनुसार डॉक्टरों की पदस्थापना हो। चौरई और चांद सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र का सिविल अस्पताल में उन्नयन हो।
चौरई के लिए शव वाहन और विद्युत शवदाह गृह की व्यवस्था हो। चौरई के शासकीय कॉलेज भवन का निर्माण हो।

माचागोरा डैम तक सडक़ का निर्माण
लोगों ने कहा कि सिद्धपीठ कपुरधा और चीचगांव मंदिर में व्यवस्थाएं बनाकर विकसित किया जाए। मुख्य सडक़ से माचागोरा डैम तक सडक़ का निर्माण और चौरई से हिवरखेड़ी तक बंद पड़े मार्ग को जल्द ही पुन: चालू कराया जाए। कृषि आधारित क्षेत्र होने की वजह से यहां भविष्य में रैक पाइंट बनना चाहिए। ग्रामीण क्षेत्रों में सरकारी बैंकों की शाखाएं खोलकर बैंकिंग का विस्तार और आमजन की सुविधा के लिए चौरई में उपकोषालय खुले।

कृषि कॉलेज की मांग
चौरई विधानसभा क्षेत्र की जनता ने बताया कि कृषि बाहुल्य क्षेत्र होने की वजह से चौरई और चाँद के मध्य कृषि महाविद्यालय होना चाहिए। युवाओं के लिए तकनीकी शिक्षा के लिए चौरई में कोई संस्थान नहीं है। नगरीय क्षेत्र चौरई और चांद में आमजन के लिए सर्वसुविधायुक्त पार्क का भी निर्माण होना चाहिए। वहीं युवाओं को रोजगार के लिए उद्योग की स्थापना की जाए। साथ ही बंद पड़े सोयाबीन प्लांट के स्थान पर अन्य उद्योग को चालू कराया जाए। चौरई-चांद-बिछुआ को मिलाकर विद्युत विभाग और पीएचई विभाग का संभागीय कार्यालय चौरई में खुलना चाहिए। पेंच नेशनल पार्क के लिए चौरई क्षेत्र में गेट बनना चाहिए, साथ ही क्षेत्र के डोंगरदेव और गोन्दरदेव को पर्यटन क्षेत्र का दर्जा मिले।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो