scriptइंजीनियरिंग कर छात्र बने पटवारी | Patwarised students | Patrika News

इंजीनियरिंग कर छात्र बने पटवारी

locationछिंदवाड़ाPublished: Feb 18, 2019 05:42:45 pm

नए 25 पटवारी अब तक क्षेत्र में ट्रेनिंग पर थे जिन्हें राजस्व विभाग के अंतर्गत पटवारियों के कामकाज सिखाएं जा रहे थे।

Patwarised students

Patwarised students

पांढुर्ना. राजस्व विभाग में लंबे समय से चल रही पटवारियों की कमी अब शीघ्र ही पूरी हो जाएगी। राजस्व विभाग को नए 25 पटवारी मिलें है जिन्हें संभवत: सोमवार को प्रभार दिया जाएगा। ये नए 25 पटवारी अब तक क्षेत्र में ट्रेनिंग पर थे जिन्हें राजस्व विभाग के अंतर्गत पटवारियों के कामकाज सिखाएं जा रहे थे।
इंजीनियरिंग कर चुके कई छात्र शासन की भर्ती के बाद पटवारी बने थे किन्तु इसी बीच में चुनाव आ जाने से इनकी पदस्थापना नही हो सकी थी। अब 25 पटवारियों की नियुक्ति का रास्ता साफ हो चुका है। अनुविभागीय अधिकारी दीपक कुमार वैद्य ने बताया कि सोमवार को इन्हें हल्के देकर नियुक्ति दी जाएगी। मिली जानकारी के अनुसार राजस्व विभाग में कुल 74 हल्के है जिनका प्रभार अब तक 24 पटवारियों के पास था। पटवारियों को वेतन तो एक ही हल्के में काम करने का मिलता था परंतु उनसे दो दो हल्कों का काम लिया जा रहा था। इस समस्या को लेकर पटवारियों ने कई बार शासन के विरुद्ध आक्रोश भी व्यक्त किया था।
दुगुने हो जाएंगे पटवारी पर रिक्त पद रहेंगे: पटवारियों की संख्या भले ही क्षेत्र में दुगुनी हो जाएगी फिर भी 25 पद रिक्त रहेंगे। मिलजुलकर राजस्व विभाग को सामना करना होगा। शासन की भर्ती में और भी पटवारियों को भविष्य में नियुक्त किया जा सकता है। एसडीएम के अनुसार ऑनलाइन काम होने से अब पटवारियों का काम आसान भी हुआ है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो