scriptकविताओं से मतदान करने की प्रेरणा जगाई | Motivated to vote | Patrika News

कविताओं से मतदान करने की प्रेरणा जगाई

locationछिंदवाड़ाPublished: Nov 12, 2018 11:41:43 am

Submitted by:

Rajendra Sharma

पाठक मंच का दीपोत्सव पर कवि सम्मेलन

MP ELECTION

MP ELECTION

छिंदवाड़ा. साहित्य अकादमी मध्यप्रदेश संस्कृति परिषद, संस्कृति विभाग मध्यप्रदेश शासन भोपाल की इकाई पाठक मंच ने दीपोत्सव के मौके पर काव्यगोष्ठी आयोजित की। दुर्गा चौक स्थित राय भवन के ध्यान कक्ष में यह गोष्ठी हुई। शहर के रचनाकारों ने इसमें उपस्थित होकर अपनी कविताओं की प्रस्तुति दी। कार्यक्रम की अध्यक्षता डॉक्टर कौशल किशोर श्रीवास्तव ने की। मुख्य अतिथि सेवानिवृत्त न्यायधीश केशव प्रसाद तिवारी थे।
कार्यक्रम के पहले चरण का संचालन पाठक मंच के संयोजक विशाल शुक्ल ने करते हुए मां सरस्वती का पूजन और आमंत्रित कवियों का तिलक व पुष्पमाला से स्वागत कराया। दूसरे चरण का संचालन कवि रत्नाकर रतन ने स्वप्निल गौतम द्वारा प्रस्तुत मां सरस्वती की वंदना के साथ किया। देर शाम तक चली इस काव्य गोष्ठी को नवोदित कवि अंकित विश्वकर्मा ने गति दी। इसी क्रम में हरिओम माहोरे ने अपनी गज़ल और स्वप्निल गौतम ने अपने सामयिक परिस्थितयों पर केंद्रित व्यंग्य आज में व्यस्त हूं पढक़र ध्यान केंद्रित किया।
कवि प्रकाश शर्मा और लक्ष्मण प्रसाद डेहरिया ने अपनी गज़लों से समां बांधा तो शायर मुबीन जामीन ने अपने शेरों और कलामों से तालियां बटोरीं। अनिल ताम्रकार ने अपनी कविताओं से मतदान करने की प्रेरणा जगाई तो शशांक पारसे ने बेटी पर केंद्रित और सुरेंद्र वर्मा ने गंभीर चिंतन की रचना पढ़ी। विशाल शुक्ल और मंच संचालन कर रहे कवि रत्नाकर रतन ने अपनी प्रतिनिधि रचनाओं से वाह-वाही लूटी।
केशव प्रसाद तिवारी ने ग्रामीण परिवेश की रचनाओं पढक़र सुंदर माहौल दिया। वहीं डॉक्टर कौशल किशोर श्रीवास्तव ने अपनी गज़लों से कार्यक्रम को सफ लता के सोपान पर चढ़ाया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो